Jaipur: उच्च शिक्षा विभाग में तबादलों के नाम पर भ्रष्टाचार का आरोप, वायरल ऑडियो पर भंवर सिंह भाटी का बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan995833

Jaipur: उच्च शिक्षा विभाग में तबादलों के नाम पर भ्रष्टाचार का आरोप, वायरल ऑडियो पर भंवर सिंह भाटी का बयान

ऑडियो में जिस कर्मचारी का नाम लिया जा रहा है उसका तबादला प्रक्रिया से कोई लेना-देना नहीं है. 

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी.

Jaipur: राजस्थान में तबादलों को लेकर हमेशा ही तबादला उद्योग की संज्ञा दी जाती रही है. हर बार तबादलों में चेहतों को लाभ के साथ ही भ्रष्टाचार के आरोप-प्रत्यारोप भी लगते आए हैं और इस बार यह बम उच्च शिक्षा विभाग में होने वाले तबादलों में फूटा है. साथ हीं, तबादलों को लेकर एक ऑडियो वायरल (Audio Viral) हो रहा है, जिसमें तबादलों के नाम पर मोटी रकम की मांग की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः REET Exam में भ्रष्टाचार दोषी डीईओ के खिलाफ कार्रवाई, राधेश्याम मीणा को किया निलंबित

वायरल ऑडियो को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी (Higher Education Minister Bhanwar Singh Bhati) का कहना है कि ऑडियो की जानकारी मेरी संज्ञान में आई है लेकिन अभी तक इस ऑडियो को मैंने सुना नहीं है. विभाग में हुए तबादले पूरी पारदर्शिता के साथ हुए हैं. विभाग में करीब 500 से 800 तबादले किए गए हैं. विशेषतौर पर खाली पदों पर ट्रांसफर किए हैं तो वहीं परिस्थितियों को भी ध्यान में रखकर तबादले किए गए हैं. 

जनप्रतिनिधियों की मांग पर उनके क्षेत्रों में खाली पड़े पदों पर भी तबादले किए गए हैं. ऑडियो में जिस कर्मचारी का नाम लिया जा रहा है उसका तबादला प्रक्रिया से कोई लेना-देना नहीं है. पहले ऑडियो की सत्यता को जांचा जाएगा और उसके बाद अगर इस ऑडियो की पुष्टि होती है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news