CGST आयुक्त सुमित यादव ने ली समीक्षा बैठक, लंबित मामलों और राजस्व वसूली पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2135183

CGST आयुक्त सुमित यादव ने ली समीक्षा बैठक, लंबित मामलों और राजस्व वसूली पर हुई चर्चा

Rajasthan News: सीजीएसटी आयुक्त सुमित कुमार यादव ने गुरुवार को ट्रेड एसोसिएशन और करदाताओं से परिचर्चा की. इस दौरान उन्होंने करदाताओं की समस्याएं जानी और अधिकारियों को करदाता की समस्याओं के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए. 

CGST Office Zee Rajasthan

Rajasthan News: सीजीएसटी और सेंट्रल एक्साइज, अलवर सीजीएसटी आयुक्त सुमित कुमार यादव ने सीजीएसटी भरतपुर संभाग का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से लंबित मामलों और राजस्व वसूली इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में रिव्यू मीटिंग की. मीटिंग में भरतपुर संभाग के सहायक आयुक्त संदीप गुर्जर भी मौजूद रहे. सीजीएसटी आयुक्त सुमित कुमार यादव ने उपस्थित अधिकारियों की समस्याएं भी जानी और उनसे करदाता की समस्याओं के त्वरित निराकरण करने को कहा. साथ ही बेहतर संवाद की आवश्यकता पर जोर दिया. 

विभाग ने कर चोरी की सूचना हेल्पलाइन  न. देने की अपील
भरतपुर जिले की प्रमुख ट्रेड एसोसिशन लघु उद्योग भारती, भरतपुर आयल मिल एसोसिएशन, भरतपुर होटल इंडस्ट्री एसोसिएशन, चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स इत्यादि के प्रतिनिधि मंडल और मेसर्स लकी इंडस्ट्रीज एंड आयल मिल, ब्रज हनी इंडस्ट्रीज, भोले बाबा मिल्क फूड इंडस्ट्रीज से संवाद कर उनकी समस्याए जानने और परिचर्चा के लिए सुमित कुमार यादव का आभार जताया. सदस्यों की ओर से राष्ट्र निर्माण के लिए समय पर जीएसटी चुकाने और नियमों की पालना का भरोसा  दिलाया गया. इस अवसर पर एसोसिएशन से विभाग ने कर चोरी की सूचना हेल्पलाइन  न. 0141-222003 पर देने की अपील की. 

सीजीएसटी आयुक्त और सहायक आयुक्त ने किया वृक्षारोपण 
मीटिंग के बाद सीजीएसटी भरतपुर कार्यालय परिसर में सीजीएसटी आयुक्त सुमित कुमार यादव और संभाग के सहायक आयुक्त संदीप गुर्जर ने वृक्षारोपण भी किया. बता दें कि अलवर आयुक्तालय के भरतपुर संभाग के अंतर्गत भरतपुर, धौलपुर, डीग,  सवाई माधोपुर , करौली, गंगापुर सिटी जिले आते है. इस संभाग से अब तक 266 करोड़ रूपये का राजस्व वसूल हो चुका है जो विगत वर्ष में अब तक वसूल राजस्व से 14.10 % अधिक है.  

रिपोर्टर- दामोदर रैगर

ये भी पढ़ें- आलू बेचने जा रहे दो भाई हुए सड़क दुर्घटना के शिकार, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

Trending news