आजादी का अमृत महोत्सव: गौसेवा के साथ हुई सेवा सप्ताह की शुरूआत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232178

आजादी का अमृत महोत्सव: गौसेवा के साथ हुई सेवा सप्ताह की शुरूआत

जयपुर के बगरू में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सेवा सप्ताह की शुरूआत की गई.

गौसेवा करते सासंद रामचरण बोहरा

Jaipur : जयपुर के बगरू में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सेवा सप्ताह की शुरूआत की गई. सेवा सप्ताह के तहत किये जा रहें कार्यक्रमों की श्रृंखला में, जयपुर शहर से सासंद रामचरण बोहरा ने बगरू के अठमोरिया स्थित श्रीरामदेव गौशाला में, कार्यकर्ताओं के साथ गौ-माता की पूजा-अर्चना की और गायों को हरा चारा व गुड़ खिलाकर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया.  सांसद बोहरा ने इस दौरान गौशाला स्थित मंदिर में हवन पूजन कर क्षेत्र में अच्छे मानसून और राष्ट्र की उन्नति की कामना की. बोहरा ने ग्रामवासियों व कार्यकर्ताओ से संवाद करते हुए केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के संदर्भ में उन्हें अवगत करवाया और कहां कि गौसेवा सनातन संस्कृति और संस्कार की धुरी है, वैज्ञानिक और आध्यात्मिक दोनों ही आयामों में गाय का माहात्म्य अतुल्य है. अपने अतिविशिष्ट औषधीय गुणों के कारण गौमाता जीवनदायनी हैं, इसीलिए हमनें उसे माँ के स्वरुप में अधिष्ठित किया है.

सेवा सप्ताह के तहत प्रतिदिन धार्मिक और सामाजिक सरोकार के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, इसी कड़ी में सेवा सप्ताह के पहले दिन कार्यकर्ताओ ने गौशाला में पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर दाने पानी की व्यवस्था की और गायों को हरा चारा व गुड़ खिलाकर गौसेवा की गई.  इस अवसर पर भजन गायक पद्मश्री मुन्ना मास्टर ने गौ-माता का महिला मंडन करते हुए मनोहारी भजनों की प्रस्तुतियां देकर उपस्थित जन समूह को मंत्र मुग्ध कर दिया. इस दौरान सांसद बोहरा ने पद्मश्री मुन्ना मास्टर का माला व साफा पहनाकर अभिवादन किया. 

यह भी पढ़ें- द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के साथ BJP का राजस्थान में नया टार्गेट, पढ़ें पूरी खबर 

केंद्रीय विद्यालय खोलने की रखी मांग, सौंपा ज्ञापन

कार्यक्रम के दौरान भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने बगरू कस्बे में केंद्रीय विद्यालय की मांग को लेकर सांसद रामचरण बोहरा को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षण संस्थान का अभाव होने के कारण बगरू कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान विद्यार्थी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित रह जाते हैं, या फिर उन्हें जयपुर सहित अन्य शहरों में जाकर शिक्षा प्राप्त करनी पड़ती हैं, जो बेहद कठिन और खर्चीला काम है.  हर किसी के लिए महंगी शिक्षा प्राप्त करना संभव नहीं हैं, ऐसे में विद्यार्थी हित को ध्यान में रखते हुए बगरू में केंद्रीय विद्यालय खोला जाना नितांत आवश्यक है, जिससे क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को स्थानीय स्तर पर ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो सके.

इस दौरान पूर्व प्रदेशमंत्री किसान मोर्चा पृथ्वी सिंह चौहान, जयपुर देहात दक्षिण उपाध्यक्ष बृजेश लाटा, मुहाना मंडल अध्यक्ष बाबूलाल यादव, पूर्व पालिकाध्यक्ष भंवर लाल कुमावत, पालिका उपाध्यक्ष अजय चौहान, राजेश शर्मा, दहमीकलां सरपंच गणेश कुमावत, सुरेन्द्र डागर, सुभाष डसानिया, रामनारायण थोरी, किशोर शर्मा, पार्षद अभिषेक शर्मा, रामगोपाल कुमावत, लखन घड़िवाल, अमरचंद बागड़ा, महेश नराणिया, ओमप्रकाश कुमावत, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष रामबाबू छिपा, पूर्व मंडल अध्यक्ष कृष्ण मुरारी छिपा, कैलाश मेड़तवाल, रमेश नामा, मुकेश डागर, राम सैनी, मिक्का खंडेलवाल, राहुल कुमावत, विशाल कुमावत, विमल चौधरी, प्रहलाद चौधरी सहित अनेक कार्यकर्तागण उपस्थित रहें.

Reporter - Amit Yadav

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news