एक लाख नौकरियों को भाजपा ने बताया दुनिया का सबसे बड़ा झूठ, तो कांग्रेस बोली- जादूगर CM के पास सारे रास्ते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1576129

एक लाख नौकरियों को भाजपा ने बताया दुनिया का सबसे बड़ा झूठ, तो कांग्रेस बोली- जादूगर CM के पास सारे रास्ते

Jaipur News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट भाषण के रिप्लाई के दौरान युवाओं को एक लाख नौकरियों की घोषणा करके नई बहस छेड़ दी है. विपक्ष ने इस घोषणा को पूरी होना असंभव बताते हुए कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा झूठ है.

एक लाख नौकरियों को भाजपा ने बताया दुनिया का सबसे बड़ा झूठ, तो कांग्रेस बोली- जादूगर CM के पास सारे रास्ते

Jaipur News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट भाषण के रिप्लाई के दौरान युवाओं को एक लाख नौकरियों की घोषणा करके नई बहस छेड़ दी है. विपक्ष ने इस घोषणा को पूरी होना असंभव बताते हुए कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा झूठ है. वहीं सत्ता पक्ष के लोगों ने कहा कि सीएम जादूगर हैं और वो जानते हैं कि भर्तियां कैसे पूरी करवानी है. इधर युवाओं का कहना है समयबद्ध रूप से भर्तियों हो ताकि केवल घोषणा बनकर नहीं रह जाए.

विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री ने युवाओं के लिए एक लाख भर्तियों की घोषणा की. इसके साथ ही युवाओं की उम्मीदों को पंख लगे और वहीं विपक्ष ने इतने कम समय में भर्तियां पूरी होने पर संशय जता रहा है. सबके अपने अपने तर्क और दावे हैं, लेकिन फिलहाल इस घोषणा से बेरोजगारी से संघर्ष कर रहे युवाओं में उम्मीद की किरण जागी है. बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने कहा कि इससे बड़ा दुनिया का कोई झूठ नहीं हो सकता है. आठ महीने से कम समय में एक लाख भर्तियों की परीक्षा करा देंगे, रिजल्ट डिक्लेयर कर देंगे, पेपर भी आउट नहीं होगा और नौकरी भी दे देंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा झूठ है जो गहलोत ने बोला है. एलान तो पिछली बार भी किए थे, अधिकांश घोषणाएं धराशाई हुई है. दिव्यांग विवि, बेरोजागरों को भत्ता देने की बात, बेघर का पुनर्वास करना था कुछ नहीं हुआ. अब बीजेपी सरकार आएगी फिर इन घोषणों को पूरा करेगी.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि अशोक गहलोत नौकरियों के मामले में कतई लखपति नहीं है कंगाल और दिवालिया हैं. सरकार की कोशिश होती तो 95 हजार नौकरियां अटकती नहीं. सरकार की मंशा नहीं है. मुझे नहीं लगता कि न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि थोथी और चुनावी घोषणा है. किस विभाग में कितने पद है यह भी नहीं देखा, चुनावी रेवडियां बांटने का काम किया है.

बीजेपी विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा कि घोषणा का क्या है, एक लाख नौकरियां लगाएंगे तब देखेंगे. हां एक दो साल पहले घोषणा करते तो जनता को बहुत बड़ा लाभ मिलता. सीएम ने लोक लुभावन बजट पेश कर दिया है. यदि नौकरियां पूरी होती है तो आप और हम यहीं हैं हम उस समय बात करेंगे. बीजेपी विधायक और मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि एक लाख नौकरियों की घोषणा कल भी आज भी ''मुंगेरीलाल के हसीन सपने'' जैसी साबित हाेगी. बेरोजगार महासंघ ने गांधी नगर, यूपी तक आंदोलन किए. आज कम्प्यूटर अनुदेशक, पशु चिकित्सक, एनटीटी की भर्तियां अधूरी पडी है. चार साल में जो भर्ती पूरी नहीं कर सकी वह सरकार जाते जाते चार छह महीने में क्या कर पाएगी.

सीएम जादूगर सारे रास्ते जानते हैं
वहीं दूसरी ओर उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि सीएम ने एक लाख लोगों को नौकरियों देने का फैसला लिया है. यह एतिहासिक फैसला है. समय पर भर्तियां होगी, एक लाख से ज्यादा भी नौकरियां सीएम दे सकते हैं

सीएम के मन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरियां मिले इसकी मंशा है. इतने कम समय में कैसे पूरी होगी भर्तियां के सवाल पर चौधरी ने कहा कि सीएम जादूगर हैं, जादूगर के पास सारे रास्ते हैं वो जानते हैं . पेपर लीक को लेकर बोलते हुए चौधरी ने कहा कि मामले में सरकार पूरी तरह सतर्क है, सतर्क रही है, माफिया को सजा दे चुकी है. उन्होंने दावा किया कि अब कभी पेपर लीक करने से पहले दस बार सोचेगा. भविष्य में किसी भी परीक्षा का कोई भी पेपर कभी भी लीक नहीं होगा.

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जब जब घोषणाएं की है, पूरी की है. अशोक गहलोत ने चार साल में जो नौकरियां दी है उदाहरण है. सारी प्रक्रिया में समय तो लगता है, युवा बेरोजगारी दूर करने में बहुत बडा फैसला किया गया है, कई दिनों से तैयारी कर रहे हैं, उन्हें बहुत बडा मौका मिला है. पांच साल में तीन लाख नौकरियां धरातर पर साकार हुई है.

Trending news