राहुल गांधी के निशाने पर रहने वाले अडानी के लिए गहलोत ने जमकर बांधे तारीफों के पुल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384859

राहुल गांधी के निशाने पर रहने वाले अडानी के लिए गहलोत ने जमकर बांधे तारीफों के पुल

Invest Rajasthan : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निशाने पर रहने वाले उद्योगपति गौतम अडानी के लिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जमकर तारीफों के पुल बांधे हैं.

राहुल गांधी के निशाने पर रहने वाले अडानी के लिए गहलोत ने जमकर बांधे तारीफों के पुल

Invest Rajasthan : आपने सुना होगा की अक्सर राहुल गांधी सरकार विरोधी भाषणों में उद्योगपति अंबानी और अडानी को कोसते रहते हैं, लेकिन जयपुर में इनवेस्ट राजस्थान समिट में एक उलट तस्वीरे देखने को मिली. ..जहां मंच पर गहलोत और अडानी मंथन करते हुए नजर आए इतना ही नहीं दोनों ने मंच से एक-दूसरे की जमकर तारीफ की. फिर क्या अडानी समूह ने कर मंच से ही निवेश की बरसात करना शुरू कर दी. .और कहा अब अडानी समूह बदलेगा राजस्थान की तकदीर.

इनवेस्ट राजस्थान समिट में 'कमिटेड एण्ड डिलिवर्ड' थीम. 11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू. 10 लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना. इन सभी के बीच एक तस्वीर भी दिनभर चर्चा का विषय बनी रही. जिसमें मुख्यमंत्री गहलोत और अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी मंच पर बैठे एक-दूसरे से गुफ्तगू करते हुए नजर आ रहे हैं,और एक-दूसरे की खुले मंच से तारीफो के पुल बांध रहे हैं, और इसी बीच अडानी समूह की ओर से 65 हजार करोड के निवेश की बौछारे होती रही.

CM गहलोत के बगल में लगी अडानी की कुर्सी

अडानी की कुर्सी भी मुख्यमंत्री गहलोत के पास में लगाई गई. जिसमें गहलोत-अडानी एक दूसरे से बातचीत करते हुए नजर आ रह हैं. इस तस्वीर और दोनों के भाषण को लेकर को लेकर सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग कमेंट आ रहे हैं. क्योंकि अक्सर राहुल गांधी अपने सरकार विरोधी भाषणों में अडानी-अंबानी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. कृषि कानून हों या फिर अन्य कोई मसला, राहुल गांधी को इस सबके पीछे दो उद्योगपति ही नजर आते हैं. एक अंबानी और दूसरे अडाणी. कृषि कानूनों का तो नाम ही उन्होंने अंबानी-अडाणी कानून रख दिया था. वो अक्सर कहते हैं की एयरपोर्ट देखो, पोर्ट देखो, कोल माइन देखो, सुपर मार्केट देखो. जहां भी देखोगे, दो लोग ही दिखेंगे. अंबानी जी-अडाणी जी. सोशल मीडिया और इनवेस्ट समिट में चर्चा रही की जहां एक तरफ कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के सीएम गहलोत अडानी की तारीफ कर रहे हैं और उनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी अपने भाषणों में अडानी और अंबानी के जरिए मोदी सरकार को घेरते रहे हैं.

कल मुख्यमंत्री गहलोत ने काटा फीता, आज गिर गया बैरिकेट, बड़ा हादसा टला

जयपुर में राहुल ने कोसा था

जयपुर में हुई कांग्रेस की रैली में भी राहुल गांधी ने अडाणी को अपने भाषणों में खूब कोसा था. अशोक गहलोत ने कहा कि जितने भी एमओयू हुए हैं उन्हें वास्तविकता में बदलने का प्रयास किया जाए. गहलोत ने कहा 'गौतम भाई बैठे हैं गुजरात के अंदर भी नरेंद्र मोदी जी ने बहुत वाइब्रेंट गुजरात किए थे. जो सुनते थे कि 15-20 फीसदी समझ लो आप, हो सकता है ज्यादा हो. हमने अडवांस में काम किया है तो कोशिश करें उससे आगे बढ़ें. निर्भर करता है कि परिस्थिति क्या रहती है. कई बार दुनिया में मंदी का दौर आता है. यूक्रेन में युद्ध हो गया उसका भी देश पर असर हो गया.

गहलोत ने कहा, जो गुजरात की बात कर रहे थे अभी गौतम भाई, आजादी से पहले से ही गुजराती सक्षम रहा है. गुजरातियों का माइंड ही व्यापारिक रहा है. इसलिए सक्षम राज्य रहा है. आर्थिक रूप से संपन्न राज्यों में महाराष्ट्र, गुजरात हमेशा रहे हैं. कई बड़े उद्योगपति उस जमाने में भी रहे हैं. बाद में धीरूभाई अंबानी आ गए अब गौतम भाई आ गए. गुजरात का अपना औरा अलग रहा है. गौतम भाई मैं कहना चाहूंगा कि राजस्थान में अकाल-सूखे पड़ते रहे हैं, सदियों से.. पलायन होता था यहां से. पशुओं के पानी की व्यवस्था करो. रोजगार की व्यवस्था करो मनुष्यों. चारे का प्रबंध करो पशुओं के लिए. क्या नहीं होता था, मैंने बचपन से देखा है. राजस्थान के लोगों की हिम्मत की दाद देनी चाहिए. आज तो नाम सुनते हैं कि गौतम अडानी का दुनिया के दो अमीर लोगों में आ गया है. बधाई के पात्र हैं.

अडानी ने भी की CM गहलोत की तारीफ

उधर हमेशा से कांग्रेस नेता और राहुल गांधी के निशाने पर रहने वाले उद्योगपति गौतम अडानी ने भी कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की. समिट में बोलते हुए अडाणी ने आने वाले 5 से 7 सालों में राज्य में 65,000 करोड़ रुपये के नए निवेश का वादा किया. साथ ही राजस्थान सरकार की कई अनोखी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की भी वाहवाही की. इसके अलावा उन्होंने उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम और दो मेडिकल कॉलेज बनाने का भी ऐलान किया.

अडानी राजस्थान में कर रहे करोड़ो का निवेश

अडानी ने कहा कि राजस्थान में पहले से हमारी उपस्थिति अच्छी है. 10,000 मेगावाट क्षमता का सोलर पार्क शुरू करने के लिए 50,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं. अंबुजा और एसीसी सीमेंट की उत्पादन क्षमता को दोगुना करने पर भी विचार किया जा रहा है. अडानी समूह जयपुर एयरपोर्ट का संचालन कर रहा है. अब यहां वर्ल्ड क्लास सुविधाओं को विकसित किया जाएगा. समूह पाइप्ड प्राकृतिक गैस और सीएनजी की आपूर्ति के लिए भी एक नेटवर्क विकसित करेगा. अडानी ने कहा सभी चल रहे प्रोजेक्ट और भविष्य के निवेशों को मिलाकर हम यहां आने वाले 5-7 साल 65,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करेंगे. इससे 40,000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की उम्मीद है.

जयपुर में करीब दस माह पहले कांग्रेस की रैली में जिस अडाणी को राहुल गांधी कोस रहे थे. उस रैली के चार दिन बाद ही गहलोत सरकार ने कैबनेट में 1600 हेक्टेयर जमीन आवंटन करने का निर्णय लिया था. अडाणी ग्रुप और राजस्थान सरकार ने सोलर पार्क के लिए जॉइंट वेंचर कंपनी बना रखी है. उसी कंपनी को जमीन आवंटन को मंजूरी दी थी.

ये भी पढ़े..

अमरनाथ यात्रा के दौरान अपने जाल में फंसाया, बहन के घर 15 दिन करता रहा दुष्कर्म, फिर...

नंगे पैर स्कूल जाते बच्चियों को देख दिल कचोट उठा, अगले ही दिन स्थापित किया शूज बैंक, आज सैकड़ों के चेहरे पर मुस्कान

Trending news