अशोक गहलोत ने अध्यक्ष बनने से किया इनकार, दिग्विजय- थरूर कल भरेंगे पर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1372850

अशोक गहलोत ने अध्यक्ष बनने से किया इनकार, दिग्विजय- थरूर कल भरेंगे पर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पार्टी में एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज है. इस बीच अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. दिल्ली में अशोक गहलोत ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है.

अशोक गहलोत ने अध्यक्ष बनने से किया इनकार, दिग्विजय- थरूर कल भरेंगे पर्चा

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पार्टी में एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज है. इस बीच अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. दिल्ली में अशोक गहलोत ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है. वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह  कल (शुक्रवार) पर्चा भरेंगे. आज उन्होंने पार्टी कार्यालय से नामांकन फॉर्म लिया है.  दिग्विजय सिंह ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का ऐलान गुरुवार को ही कर दिया था. ऐसे में अध्यक्ष पद की रेस में दिग्विजय सिंह का नाम सबसे आगे है. 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 सितंबर है. पहले चर्चा थी कि गहलोत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे और मुख्यमंत्री के पद पर भी बने रहेंगे, लेकिन एक व्यक्ति एक पद के नियम को देखते हुए गहलोत अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हो रहे थे. इसके अलावा शशि थरूर और मनीष तिवारी के भी चुनाव लड़ने की चर्चा है. वहीं, अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी इस चुनावी जंग में उतरने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: दिग्विजय सिंह कल कर सकते हैं नामांकन, गहलोत भी थोड़ी देर में पहुंचेंगे दिल्ली

इंटरनल पॉलिटिक्स में सब चलता है- अशोक गहलोत

राजस्थान में सियासी संकट के बाद अशोक गहलोत पहली बार गुरुवार की रात दिल्ली पहुंचे. दिल्ली पहुंचने के बाद  गहलोत ने कहा कि हमारे दिल में जो नंबर वन होता है, हम उसके नेतृत्व में काम करते हैं. हम आगे भी सोनिया गांधी के नेतृत्व में एकजुट रहेंगे. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस में हमेशा अनशासित रहे हैं. 

गहलोत ने राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर कहा कि ये घर की बाते हैं. इंटरनल पॉलिटिक्स में यह सब चलता रहता है. इसमें कोई परेशानी नहीं है. पूरे घटनाक्रम पर मीडिया का अपना दृष्टिकोण हो सकता है. हम सबको ये चिंता है कि देश किस दिशा में जा रहा है और इस चिंता को लेकर राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. 

Trending news