Ram Mandir: इस परिवार ने रामलला को चढ़ाया 11 करोड़ का मुकुट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2089614

Ram Mandir: इस परिवार ने रामलला को चढ़ाया 11 करोड़ का मुकुट

Ram Mandir: भारत के रहने वाले एक परिवार ने रामलला के लिए 11 करोड़ रुपये का मुकुट भेंट किया. इस मुकुट में 6 किलोग्राम सोना लगा है और इसमें हीरे और कीमती रत्न भी जड़े गए हैं. 

Ram Mandir: इस परिवार ने रामलला को चढ़ाया 11 करोड़ का मुकुट

Ram Mandir: अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में लगी रामलला की मूर्ति की पूरी देश में चर्चा हो रही है. रामलला के आभूषण से लेकर उनकी पीली धोती तक हर किसी को आर्कषित कर रही है. उनका मनमोहक रूप हर किसी के मन को भा रहा है. 

जानकारी के अनुसार भगवान राम के आभूषण बनाने में 15 किलो सोना और 18 हजार हीरे और पन्ना का उपयोग किया गया है. सोने से बने कुल 14 आभूषण हैं, जिसमें विजय माला, दो जोड़ी पायल, मुकुट, दो अंगूठी, चार हार और कमरबंद है. इन सभी आभूषणों को 12 दिन में बनाया गया. वहीं, इन आभूषणों में से सबसे ज्यादा चर्चा में रामलला के मुकुट की हो रही है, जिसकी कीमत 11 करोड़ रुपये है. 

कौन है रामलला को 11 करोड़ का मुकुट चढ़ाने वाला परिवार? 
रामलला को 11 करोड़ का मुकुट देने वाला परिवार गुजरात से है, जो एक हीरा व्यापारी हैं. सूरत की ग्रीन लैब डायमंड कंपनी के मालिक मुकेश पटेल ने रामलाल के लिए 11 करोड़ का मुकुट दान किया है. 
 
रामलाल के इस मुकुट में 6 किलोग्राम सोना लगा है और इसमें हीरे और कीमती रत्न भी जड़े गए हैं. डायमंड व्यापारी मुकेश पटेल अपने परिवार के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक दिन पहले अयोध्या आए थे और उन्होंने रामलाल को 11 करोड़ रुपये का मुकुट भेंट किया. वहीं, 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाला दिन मुकुट रामलला को पहनाया गया, जिसने रामलाल की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए. 

बता दें कि डायमंड कारोबारी मुकेश पटेल ने रामलला की मूर्ति के मुकुट का नाप लेने के लिए अपनी कंपनी के दो कर्मचारी को अयोध्या भेजा था. वहीं, नाप लेने के बाद कर्मचारी सूरत आए और उन्होंने मुकुट बनाने का काम शुरू किया था. मुकेश पटेल करोड़पति बिजनेसमैन हैं और इनकी कुल कुल संपत्ति 100 करोड़ रुपये से ज्यादा है. 

यह भी पढ़ेंः Budget 2024 Income Tax Highlights: अंतरिम बजट में टैक्स की दरों पर कोई बदलाव नहीं,टैक्सपेयर्स का बढ़ा दायरा

यह भी पढ़ेंः Budget 2024: निर्मला सीतारमण के पिटारे से नहीं निकली कोई बड़ी घोषणा! ये है बजट की 10 बड़ी बातें

Trending news