REET परीक्षा निरस्त होने के बाद कल्ला का बड़ा बयान, कहा- छात्रों के हित में उठाया कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1092038

REET परीक्षा निरस्त होने के बाद कल्ला का बड़ा बयान, कहा- छात्रों के हित में उठाया कदम

विपक्ष के आरोपों के सवाल पर BD कल्ला ने कहा कि जब परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. वो CBI जांच का कोई सवाल नहीं है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. 

शिक्षा मंत्री डॉ. BD कल्ला.

Jaipur: रीट परीक्षा में लेवल टू की परीक्षा को निरस्त करने के फ़ैसले पर शिक्षा मंत्री डॉ. BD कल्ला का बड़ा बयान सामने आया है. 

ज़ी राजस्थान से बातचीत में BD कल्ला ने कहा यह फ़ैसला सरकार ने सोच समझकर और छात्रों के हित में उठाया है. ना केवल इस परीक्षा को नए सिरे से करवाया जाएगा बल्कि नए पदों के साथ परीक्षा होगी. 

विपक्ष के आरोपों के सवाल पर BD कल्ला ने कहा कि जब परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. वो CBI जांच का कोई सवाल नहीं है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. बजट सत्र से पहले केवल 1 मुद्दा था, वो भी उनके हाथ से चला गया. राजस्थान सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर संवेदनशील है. यही कारण है कि इस बजट सत्र में सरकार विधानसभा में पेपर नक़ल और नई को रोकने के लिए कड़ा क़ानून लाने जा रही है. 

यह भी पढ़ें- PM Modi के बयानों पर सीएम गहलोत का पलटवार, कहा- देश किस दिशा में जा रहा है किसी को नहीं मालूम

 

बता दें कि प्रदेश में रीट पेपर लीक (REET Paper leak) धांधली में मच रहे बवाल के बाद सीएम अशोक गहलोत ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए सोमवार को कहा कि रीट लेवल-2 की परीक्षा (REET level 2 exam) को निरस्त कर दिया गया है. सीएम गहलोत ने ऐलान किया कि अब रीट लेवल-2 की परीक्षा नए सिरे से आयोजित की जाएगी. अब दोनों लेवल को मिलाकर 62 हजार पदों पर भर्ती होगी. 

गौरतलब है कि रीट परीक्षा में पेपर लीक को लेकर एसओजी की जांच में आए दिन परत-दर परत साजिश और उससे जुड़े लोग सामने आए हैं. पूरे मामले में करोड़ों का खेल सामने आया है. इस मुद्दे को लेकर भाजपा ने प्रदेश भर में आंदोलन छेड़ रखा है. 

 

Trending news