Bhajan Lal Sharma Oath: भजनलाल शर्मा ने ली राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, मोदी-गहलोत रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2012148

Bhajan Lal Sharma Oath: भजनलाल शर्मा ने ली राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, मोदी-गहलोत रहे मौजूद

BhajanLal Sharma Take Oath of Chief Minister: भजन लाल शर्मा राजस्थान के आधिकारिक रूप से मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया.

bhajanlal sharma

BhajanLal Sharma Take Oath of Chief Minister: राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा ने शपथ ग्रहण कर लिया है और उसके साथ ही भजनलाल शर्मा राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे मौजूद रहीं.

 

कौन है भजनलाल शर्मा?

जयपुर के सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक चुने गए हैं. बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजन शर्मा को टिकट दिया था, इस चुनाव में भजनलाल शर्मा ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48000 मतों से शिकायत दी थी. भजनलाल शर्मा मूलतः भरतपुर के रहने वाले हैं.

- भजन लाल शर्मा , अटारी गाँव के रहने वाले हैं.
- बीजेपी जिला अध्यक्ष रहे हैं...इसके अलावा युवा अध्यक्ष भी रहे हैं
- भजनलाल शर्मा 2003 में बीजेपी के खिलाफ निर्दलीय नदबई से चुनाव लड़े थे और हार गए थे। उसके पहले सरपंच का चुनाव भी लड़े थे और हार गए थे।
- 2 बच्चे हैं उनमें एक डॉक्टर है जो जयपुर में रहते हैं
- इसके अलावा प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं
- बिजनेस - ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं

भजनलाल शर्मा RSS यानी संघ पृष्ठभूमि से आते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो वह भरतपुर के रहने वाले हैं. फिलहाल वे प्रदेश महामंत्री के पद पर भी है. भजन लाल शर्मा संगठन में काम करने वाले शख्स के रूप में पहचान रखते हैं और ब्राह्मण समुदाय से आते हैं. लंबे समय से ये अटकलें थी कि नए सीएम को ब्राह्मण जाति से ही रखा जा सकता है. 

राजस्‍थान के नए सीएम के नाम को लेकर काफी चर्चाएं चल रही थीं. कहा जा रहा था कि मध्‍यप्रदेश के मोहन यादव की ही तरह बीजेपी किसी नए नाम का ऐलान मुख्‍यमंत्री के तौर पर कर सकती है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan CM Oath Live: राजस्थान में आज से 'भजन सरकार', शपथ ग्रहण पर मौजूद PM समेत राजनीति के बड़े दिग्गज, पढ़ें हर अपडेट

Trending news