Rajasthan CM Oath Live: भजनलाल शर्मा ने ली शपथ, पहली कैबिनेट बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत का हो सकता है फैसला, पढ़ें हर अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2011613

Rajasthan CM Oath Live: भजनलाल शर्मा ने ली शपथ, पहली कैबिनेट बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत का हो सकता है फैसला, पढ़ें हर अपडेट

Rajasthan CM Bhajan lal sharma Oath Ceremony Live Updates : राजस्थान की राजनीति में आज का दिन बेहद खास होने जा रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा आज जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर लेने वाले हैं. वहीं दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक चुने गये थे और पहली बार ही विधानसभा पहुंचे थे. वहीं उपमुख्यमंत्री बनने वाली दिया कुमारी विद्याधरनगर और प्रेम चंद बैरवा दूदू से विधायक बने हैं. 

 

राजस्थान सरकार
LIVE Blog

Rajasthan CM Bhajan lal sharma Oath Ceremony Live Updates : राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा आज जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर शपथ लेंगे. वहीं दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक चुने गये थे और पहली बार ही विधानसभा पहुंचे थे. वहीं उपमुख्यमंत्री बनने वाली दिया कुमारी विद्याधरनगर और प्रेम चंद बैरवा दूदू से विधायक बने हैं. यानि की तीनों ही सीएम और दोनों डिप्टी सीएम बनने वाले विधायक जयपुर की विधानसभा सीटों से हैं.

नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी और साथ ही प्रेम चंद बैरवा राजधानी जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर शपथ ग्रहण करने वाले हैं. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर शुरू होना प्रस्तावित है. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई कद्दावर नेता शिरकत करेंगे.

15 December 2023
14:29 PM

जयपुर-मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जन्म दिन आज

कुछ समय के बाद में आएंगे सचिवालय

सचिवालय में मनाया जाएगा जन्मदिन केक काटकर मनाया जाएगा जन्मदिन

55 किलो लड्डू भी मंगवाए गए है

55 वें जन्म दिवस पर सचिवालय कार्मिकों ने तैयारियां की पूर्ण

सचिवालय में लगाये गए है सीएम के कट आउट

13:35 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे स्ट्रैट हैंगर

एयरफोर्स के विशेष विमान से एयरपोर्ट से होंगे रवाना

विशेष विमान से दिल्ली के लिए होंगे रवाना

13:33 PM

शपथ के बाद आज ही हो सकती है कैबिनेट की बैठक
पहली कैबिनेट की बैठक में लिए जा सकेत हैं अहम फैसले 
पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत मिलने के आसार 
राजस्थान में सबसे ज्यादा वसूला जा रहा है वैट 
कानून व्यवस्था को लेकर हो सकते हैं अहम फैसले
यूपी की तर्ज पर एंटी रोमियो स्क्वॉड का किया जा सकता है गठन 
खुले में मांसाहार बेचने पर लगाई जा सकती है रोक

13:19 PM

राजस्थान में मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न हो गया है. राजस्थान में आज से भजन राज शुरू हो गया है. दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाई गई. 

13:18 PM

भजनलाल ने ले ली शपथ.

13:10 PM

Bhajan Lal Sharma Live: राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को राजस्‍थान के नए मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई है. शपथ के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने हस्ताक्षर किए. आज से राजस्थान में भजन सरकार शुरू हो गई है. इसके बाद दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को भी डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलवाई गई.

 

12:52 PM

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मां गोमती देवी ने पीएम का किया धन्यवाद.

12:41 PM

दिया कुमारी पहुंची अल्बर्ट हॉल.

12:40 PM

Rajasthan CM Oath Live: भजनलाल शर्मा का शपथ ग्रहण समारोह. प्रदेश के 14वें सीएम की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा. अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी पहुंचे.

 

12:39 PM

Rajasthan CM Oath Ceremony Live: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंग, गृह मंत्री अमित शाह और BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे कार्यक्रम स्थल.

12:29 PM

 भजन लाल के शपथ ग्रहण में एक साथ दिखे गहलोत-शेखावत.

12:29 PM

Rajasthan CM Oath Ceremony Live: आशोक गहलोत से मिले एकनाथ शिंदे, पुष्कर धामी. वसुंधरा राजे से भी की मुलाकात. राजेंद्र राठौड़, किरोड़ीलाल मीणा, विजया राहटकर से भी मिले।

महाराष्ट्र, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात के सीएम अग्रिम पंक्ति में एक साथ. गुजरात बीजेपी के नेता नितिन पटेल भी मंच पर. 

डोटासरा ने भाजपा सरकार को दी शुभकामनाएं. कहा- उम्मीद है जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. कांग्रेस की दी गारंटी को जनहित में चालू रखेंगे. अगर नहीं करेंगे तो इनका निर्णय आएगा, तब बात करेंगे.

12:16 PM

Rajasthan CM Oath Ceremony Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से रवाना. शपथ ग्रहण के लिए हुए रवाना.

 

12:09 PM

Bhajan Lal Sharma Oath Live: शपथ ग्रहण समारोह में घुसने के लिए भीड़ हुई बेकाबू. जबरन VIP एरिया में घुसने की लोग कर रहे कोशिश. भीड़ पर काबू पाने की जदोजहद कर रहे पुलिसकर्मी. धक्का-मुक्की तक की आ गई नौबत.

12:06 PM

Rajasthan CM Oath Ceremony Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे जयपुर. भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से आए हैं जयपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी रिसीव करने के लिए मौजूद. मंच पर गजेंद्र सिंह शेखावत और अशोक गहलोत बैठे अगल–बगल में.

 

12:02 PM

Bhajan Lal Sharma Live: अशोक गहलोत पहुंचे समारोह में पहुंचे. संत वृंद भी मंच पर पहुंचे. संत रामभद्राचार्य पहुंचे. रेवासा पीठ के राघवाचार्य समेत कई संतगण पहुंचे. संतजनों के लिए लगाया अलग से विशेष मंच.

 

11:56 AM

राजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह की लाइव तस्वीरें देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें- 

11:50 AM

Rajasthan CM Oath Live: मरुधरा के नए मुखिया सीएम भजनलाल शर्मा के जन्मदिन पर धौलपुर में युवाओं में दिखा काफी उत्साह. सर्व समाज की ओर से जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में आयोजित किया गया महारक्तदान शिविर. शिविर में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लेकर किया रक्तदान, सीएम भजनलाल शर्मा के आज ही शपथ ग्रहण समारोह व जन्मदिन को सेलिब्रेट कर रहे है लोग.

 

11:48 AM

CM Bhajan lal Oath Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से रवाना. भारतीय वायुसेना के विमान से आ रहे हैं जयपुर.

 

11:30 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे जयपुर. भारतीय वायु सेना के विमान से आए हैं जयपुर.

 

11:21 AM

Rajasthan CM Oath Ceremony: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी पहुंचे जयपुर एयरपोर्ट. एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा -शपथ ग्रहण में आज PM मोदी आ रहे. उनकी गरिमामयी उपस्थिति हमारे लिए गर्व का विषय. आज ग्रह मंत्री, रक्षा मंत्री यहां आ रहे. जनता जनार्दन ने हम पर भरोसा जताया.

 

11:20 AM
11:20 AM
11:10 AM

CM Bhajan lal Oath Ceremony: UP के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे जयपुर. UP सरकार के विमान से लखनऊ से आए हैं जयपुर. कहा, राजस्थान की जनता ने भाजपा पर भरोसा जताया. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोगों ने भरोसा किया. मैं प्रदेश की जनता की यूपी की तरफ से आभार व्यक्त करता हूं.

11:08 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: सीएम भजनलाल का शपथ ग्रहण समारोह. अल्बर्ट हॉल पर होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह.  राज्यपाल कलराज मिश्र दिलाएंगे सीएम और डिप्टी सीएम को शपथ. करीब 19 मिनट का रहेगा शपथ ग्रहण समारोह. दोपहर 12.59 से 1.18 बजे तक रहेगा कार्यक्रम. दोपहर 1 बजे पीएम मोदी पहुंचगे कार्यक्रम स्थल. दोपहर 1.04 बजे भजनलाल शर्मा लेंगे सीएम की शपथ.

11:08 AM

Rajasthan CM Oath Ceremony: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा- राजस्थान में भाजपा सरकार नए आयाम गढ़ेगी. आम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी सरकार. भाजपा में जनता का भरोसा, यहां सरकार अच्छा कार्य करेगी. मेरे मित्र भजनलाल शर्मा को बहुत बहुत शुभकामनाएं.

11:08 AM

CM Bhajan lal Oath Ceremony: कार्यक्रम स्थल पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री होंगे कार्यक्रम में शामिल. कार्यक्रम स्थल पर तीन श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था. वहीं अलग-अलग इलाकों में भी विशेष जाब्ता तैनात. चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस के जवान संभाल रहे व्यवस्था. कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ, एडिशनल पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप, राहुल प्रकाश और डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव सहित अन्य अधिकारी फील्ड में मौजूद.

10:54 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, बलवीर लूथरा, बीआर चौधरी, शैलेंद्र भार्गव, पुनीत कर्णावट, विधायक फूलसिंह मीणा पहुंचे. आईएएस वैभव गालरिया और दिनेश कुमार भी मुख्य मंच पर मौजूद.

 

10:54 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: मुख्य मंच पर आईएएस वीपी सिंह की निगरानी में हुआ काम. व्यवस्थाओं को दिया गया अंतिम रूप. 

10:54 AM

Rajasthan CM Oath Ceremony: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे जयपुर. विशेष विमान से दिल्ली से आए हैं जयपुर. मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल.

संगठन महामंत्री चंद्रशेखर पहुंचे अल्बर्ट हॉल. अरुण सिंह, विजया राहटकर, मुकेश दाधीच, राजेंद्र राठौड़ पहुंचे.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पहुंचे जयपुर. विशेष विमान से भोपाल से आए हैं जयपुर. मनोनीत CM भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल.

विधायक पब्बाराम बिश्नोई, अंशुमान सिंह जवाहर सिंह बेढ़म, शैलेश सिंह, मदन दिलावर, अर्जुन लाल गर्ग पहुंचे.

10:45 AM
10:39 AM
10:35 AM
10:35 AM
10:25 AM
10:25 AM
10:25 AM
10:25 AM
10:14 AM

CM Bhajan lal Oath Ceremony: नव निर्वाचित सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज. समारोह में शामिल होने के लिए बस्सी से कार्यकर्ता हुए जयपुर रवाना. 20 बसों के साथ दर्जनों छोटे अन्य वाहनों से रवाना हुए कार्यकर्ता. लगभग - पाँच से छः हजार लोग पहुंचेंगे. बस्सी से  बीजेपी प्रत्याशी चन्द्रमोहन मीणा के नेतृत्व में रवाना हुए कार्यकर्ता. समारोह को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में दिख रहा ज़बरदस्त उत्साह.

 

10:14 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: पाली सांसद पीपी चौधरी पहुंचे जयपुर. एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा- एक सामान्य कार्यकर्ता को आज मुख्यमंत्री बनाया जा रहा, यह हम सबके लिए गर्व की बात है. वे संगठन में रहते प्रदेश के प्रत्येक हिस्से को जानते हैं. हमारी सोच जहां से खत्म होती है, वहां से PM मोदी की सोच शुरू होती है. सीएम बनाने के लिए जो कहा जाता था कि ए लेवल का नेता हो. उन सब मानकों को बदलकर उन्होंने एक कार्यकर्ता को चुना.

 

10:09 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत मानहानि मामला. दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट में टली मामले पर सुनवाई. 22 मई को दोपहर 2.30 बजे होगी मामले पर सुनवाई. केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी पेश की हाजिरी माफी. कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भी हाजिरी माफी स्वीकार. कोर्ट में हाजिरी देनी थी अशोक गहलोत को पर चूंकि आज शपथ ग्रहण है आज वो कोर्ट नहीं जा पाएंगे. हाजिरी माफी लगायी है जो स्वीकार हो गयी. मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में अशोक गहलोत चार्ज देने के लिये रहेंगे.

 

10:04 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर दौरा. स्टेट हैंगर से बाहर निकलेंगे PM मोदी. मनोनीत CM भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल. दोपहर 12:35 बजे आगमन प्रस्तावित. 

सीएम भजन लाल सरल बिहारी मंदिर से निकले.

10:04 AM

Bhajan Lal Sharma Oath Ceremony : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने जयपुर पहुंचकर शपथ ग्रहण समारोह से पहले नव मनोनीत मुख्यमंत्री एवं विधायक दल के नेता भजनलाल शर्मा से मुलाकात करके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

10:04 AM

Rajasthan CM Bhajan lal Oath Ceremony: मनोनीत CM भजनलाल शर्मा का शपथ ग्रहण समारोह. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पहुंचे जयपुर. विशेष विमान से मुंबई से आए हैं जयपुर.

09:41 AM

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma : भजनलाल शर्मा आज लेंगे राजस्थान के 14वें CM की शपथ
अल्बर्ट हॉल पर होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह
राज्यपाल कलराज मिश्र दिलाएंगे सीएम और डिप्टी सीएम की शपथ
महज 19 मिनट का रहेगा शपथ ग्रहण समारोह 
दोपहर 12.59 से 1.18 बजे तक रहेगा कार्यक्रम
दोपहर 1 बजे पीएम मोदी पहुंचगे कार्यक्रम स्थल
दोपहर 1.04 बजे भजनलाल शर्मा लेंगे सीएम की शपथ
दोपहर 1.08 से 1.11 के बीच दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा लेंगे शपथ
सीएम की शपथ के बाद दिया कुमारी लेंगी कैबिनेट मंत्री (डिप्टी सीएम) की शपथ
दिया कुमारी के बाद प्रेमचंद बैरवा लेंगे कैबिनेट मंत्री (डिप्टी सीएम) की शपथ

09:19 AM

Bhajan Lal Sharma Oath Ceremony : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर दौरा
स्टेट हैंगर से बाहर निकलेंगे PM मोदी
मनोनीत CM भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल
दोपहर 12:35 बजे आगमन प्रस्तावित

09:15 AM

Bhajan Lal Sharma Astrological Prediction : मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गोविंद देव जी मंदिर से रवाना हो चुके हैं. जहां वो प्रथम पूजनीय आराध्य देव गोविंद देव जी के दर्शन करेंगे. इधर ज्योतिषाचार्य बंशीलाल शर्मा के अनुसार -ज्योतिष की नजर में शुभ समय में शपथ ग्रहण से उत्तम योग बनेगा .नई सरकार के मुख्यमंत्री दोपहर सवा बारह बजे स्थिर लग्न कुंभ लग्न रहेगा. लग्न में स्व राशि का शनि रहेगा देवगुरु बृहस्पति भाग्य को देखेगा. जहां धन भाव का स्वामी शुक्र रहेगा तो अति शुभ रहेगा.आय में वृद्धि होगी भाग्य की वृद्धि होगी जनता में ख़ुशहाली आएगी. महंगाई कम होगी और जन कल्याण कारी कार्य होंगेज्योतिषाचार्य बंशीलाल शर्मा ने ग्रहों की गणना के बाद बताया कि वाणी स्थान पर राहु नेताओं के बड़बोले पन से कुछ समस्या उत्पन्न करेगा  सूर्य गुरु का षडा अष्टक दोष भी कुछ परेशानी उत्पन्न करेगी.

09:11 AM

Bhajan Lal Sharma Oath Ceremony : राजस्थान के मनोनीत CM भजनलाल शर्मा का शपथ ग्रहण समारोह आज है. जिसमें शामिल होने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ,मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी जयपुर में होंगे.

Trending news