बड़ी खबर: एएसआई पद के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, पात्रता सूची पर भी लगाई रोक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1521802

बड़ी खबर: एएसआई पद के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, पात्रता सूची पर भी लगाई रोक

ASI Exam : दौसा जिले में हैड कांस्टेबल से एएसआई पदोन्नति के लिए दस जनवरी से आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है. 

बड़ी खबर: एएसआई पद के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, पात्रता सूची पर भी लगाई रोक

ASI Exam : राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय अधिकरण ने दौसा जिले में हैड कांस्टेबल से एएसआई पदोन्नति के लिए दस जनवरी से आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इसके साथ ही अदालत ने इस संबंध में गत 12 दिसंबर को जारी पात्रता सूची पर भी रोक दी है. अधिकरण ने यह आदेश बच्चू सिंह की अपील पर दिए.

अपील में अधिवक्ता एमएस राघव ने अधिकरण को बताया कि दौसा जिले में हैड कांस्टेबल से एएसआई की वर्ष 2018-19 की पदोन्नति के लिए गत छह दिसंबर को पात्र व अपात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई. जिसमें अप्रार्थी रामसिंह को संबंधित वर्ग में रिक्तियां नहीं होने के कारण अपात्र माना गया. अपील में कहा गया कि डीजीपी ने गत 12 दिसंबर को फिर से पात्रता सूची जारी कर कहा कि सेवा में प्रवेश के समय की वरिष्ठता को देखते हुए यह महत्वपूर्ण नहीं है कि वह आरक्षण का लाभ लेकर चयनित हुए हैं या नहीं.

वहीं इस पात्रता सूची में पूर्व में अपात्र घोषित अप्रार्थी रामसिंह को भी शामिल कर लिया गया. अपील में कहा गया कि जब चयनित व्यक्ति सेवा में प्रवेश के समय आरक्षण का लाभ प्राप्त कर चुका है तो वह उसी वर्ग में पदोन्नति के लिए पात्र माना जाएगा और उसे सामान्य वर्ग में नहीं रखा जा सकता. डीजीपी गलत तरीके से पूर्व में आरक्षण का लाभ लेकर सेवा में प्रवेश पाने वालों को पुन: लाभ दे रहे हैं और अपात्रों को पदोन्नति परीक्षा में शामिल किया जा रहा है. इसके साथ ही इस पात्रता सूची के आधार पर 10 और 11 जनवरी को परीक्षा आयोजित की जा रही है. जिस पर सुनवाई करते हुए अधिकरण ने पात्रता सूची पर रोक लगाते हुए परीक्षा स्थगित कर दी है.

Reporter- Mahesh Pareek

ये भी पढ़ें ..

एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...

खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका

Trending news