बड़ी खबर! 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, कड़ाके की ठंड को देखते हुए शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2044069

बड़ी खबर! 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, कड़ाके की ठंड को देखते हुए शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला

Rajasthan-  तेज सर्दी के बीच नौनिहालों के लिए राहत की खबर आई है. तेज सर्दी के चलते एक  सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अगले आदेश  13 जनवरी तक छुट्टियां रहेगी.

Winter Vacation In Rajasthan

Rajasthan-  प्रदेश में पड़ रही तेज सर्दी के बीच नौनिहालों के लिए राहत की खबर आई है. शिक्षा विभाग ने शीतकालीन अवाकाश की अवधि को आगे बढ़ा दिया है. जयपुर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने अग्रिम आदेश तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों में  5 से 13 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश को आगे बढ़ाने की घोषणी की है. फिलहाल यह बढ़ी हुई  शीतकालीन  छुट्टियां 1 से 8 वीं क्लास तक के निजी और सरकारी  सभी स्कूलों में ही लागू रहेगी. 

गौरतलब है कि जयपुर जिला कलक्टर प्रकाश पुरोहित के आदेशानुसार शहर में पड़ रही तेज सर्दी के चलते एक  सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अगले आदेश  13 जनवरी तक छुट्टियां रहेगी. इस अवधि में शिक्षकों का अवकाश नहीं होगा. साथ ही नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं पहले की तरह  प्रात: 9 बजे के बाद से ही संचालित की जाएगी.

 

बता दें कि राजस्थान में बच्चों के शीतकाली अवकाश अभी चल रहे थे, लेकिन सर्दी के बढ़ते सितम को देखते हुए शिक्षा विभाग ने इसे आगे 9 दिन और बढ़ा दिया है.   वही जारी आदेश में साफ तौर पर कड़ी चेतवानी देते हुए कहा गया है कि अगर आदेश का पालन सुचारू रूप से नहीं किया गया तो उन  स्कूलों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- 

खेरवाड़ा कस्बे में अयोध्या ले जाई जा रही 108 फीट लंबी अगरबत्ती का हुआ भव्य स्वागत

Aaj Ka Rashifal: मिथुन, कर्क और कुंभ के लिए बड़े फैसले का दिन आज, तुला वालों को मिलेगी तरक्की, जानें अपना राशिफल

Rajasthan : महीने भर से शहर में ही छिपे थे इनामी तीन शूटर, मूसेवाला हत्याकांड में भी आया था..अवैध हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार, कई नए खुलासे

Trending news