51 दिनों के बाद राजस्थान के बेरोजगारों को बड़ी राहत, आया वार्ता का न्यौता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1040582

51 दिनों के बाद राजस्थान के बेरोजगारों को बड़ी राहत, आया वार्ता का न्यौता

21 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 51 दिनों से धरने की राह पर बैठे बेरोजगारों को आखिरकार वार्ता का न्यौता आ ही गया है.

करीब दो दर्जन मांगों को लेकर लम्बे समय से बेरोजगार कई बार आंदोलन कर चुके हैं.

Jaipur: अपनी मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ (Rajasthan Unemployed Unified Federation) के बैनर तले जयपुर (Jaipur) के शहीद स्मारक पर जहां 51 दिनों से धरना चल रहा है.

वहीं पिछले 8 दिनों से महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में सैकड़ों बेरोजगार लखनऊ कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरने और अनशन पर बैठे थे लेकिन कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ के प्रयासों के चलते करीब 6 घंटे तक चली मध्यस्तता के दौर के बाद आखिरकार बेरोजगारों ने लखनऊ से धरना स्थगित कर जयपुर की ओर कूच किया.

यह भी पढ़ें- उपेन यादव के नेतृत्व में सैकड़ों बेरोजगार पहुंचे UP, मांगों को लेकर धरने पर डटे रहेंगे

 

करीब दो दर्जन मांगों को लेकर लम्बे समय से बेरोजगार कई बार आंदोलन कर चुके हैं. फरवरी 2021 और अप्रैल 2021 में दो बार बेरोजगारों के साथ लिखित में समझौते हुए लेकिन अभी तक भी समझौते पूरे नहीं होने के बाद बेरोजगारों ने आंदोलन का रास्ता अपनाया.

यह भी पढ़ें- 21 सूत्री मांगों को लेकर बेरोजगारों का UP कूच, Congress कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

 

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि "प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात के लिए पिछले 8 दिनों से लखनऊ कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार ने लिखित में वार्ता का न्यौता दिया है. 

ऐसे में 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की पहले अधिकारियों और उसके बाद मुख्यमंत्री से वार्ता होगी. अगर फिर भी मांग पूरी नहीं हुई तो फिर से लखनऊ की ओर कूच किया जाएगा."

 

Trending news