Churu News: एसी-फ्रिज रिपेयरिंग दुकान पर लगी भीषण आग, करीब डेढ़ घंटे के बाद दमल...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2239149

Churu News: एसी-फ्रिज रिपेयरिंग दुकान पर लगी भीषण आग, करीब डेढ़ घंटे के बाद दमल...

Churu latest News: चूरू जिले में सरदारशहर के अर्जुन क्लब के पास मंगलवार देर शाम को अचानक सिलेंडर फटने की आवाज से आसपास के लोग दहशत में आ गए. लोग घरों से बाहर निकले तो देखा कि एक एसी और फ्रिज रिपेयरिंग की दुकान से धुंआ निकल रहा था. देखते ही देखते अचानक दुकान से आग की लपटे निकलने लगी और एक के बाद एक कंप्रेसर सिलेंडर फटने की आवाज दूर तक सुनाई देने लगी.

Churu News

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले में सरदारशहर के अर्जुन क्लब के पास मंगलवार देर शाम को अचानक सिलेंडर फटने की आवाज से आसपास के लोग दहशत में आ गए. लोग घरों से बाहर निकले तो देखा कि एक एसी और फ्रिज रिपेयरिंग की दुकान से धुंआ निकल रहा था. देखते ही देखते अचानक दुकान से आग की लपटे निकलने लगी और एक के बाद एक कंप्रेसर सिलेंडर फटने की आवाज दूर तक सुनाई देने लगी. आसपास के दुकानदारों ने विद्युत विभाग को आग लगने की सूचना देकर विद्युत विच्छेद करवाया और आग लगने की सूचना स्थानीय प्रशासन और अग्निशमन केंद्र को दी. 

आसपास के लोग भी पानी लाकर आग बुझाने की कोशिश में जुट गए. सूचना पर मौके पर पहुंची दो दमकलों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. दुकान के अंदर फ्रिज व एसी में भरी जाने वाली गैस के कंप्रेसर सिलेंडर और अग्नि सिलेंडर रखे होने के कारण दुकान के पास जाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. लेकिन दमकल के कर्मचारियों ने आखिरकार हिम्मत दिखाई और दुकान के अंदर पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. 

थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज और डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी भी बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. मौके पर उपस्थित भीड़ को तीतर बितर किया. मंगलवार शाम करीब 7:30 बजे आग लगी पर 9:00 बजे तक काबू नहीं पाया जा सका. दमकल के कर्मचारी दुकान में रखे सिलेंडरों को बाहर निकलने में लगे हुए है. जानकारी के अनुसार सागरमल प्रजापत ने अर्जुन क्लब के पास स्थित एक दुकान किराए पर ले रखी है. उसमें एसी और फ्रिज़ रिपेयरिंग करने का कार्य करता है. एसी और फ्रिज़ रिपेयरिंग कार्य करने की सीजन होने के कारण दुकान में लाखों रुपए का सामान रखा हुआ था. 

यह भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में और तेज होंगे लू के थपेड़े, जानें कब से हो सकती है बारिश

सागरमल प्रजापत दुकान को बंद कर चला गया था उसके बाद में अचानक आग लगने की सूचना उसे प्राप्त हुई. जिस पर वह वापस दुकान पहुंचा. इस अवसर पर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि दुकान के अंदर फ्रिज़ और एसी के अंदर भारी जाने वाली गैस लीकेज होने के कारण अचानक दुकान में आग लग गई. उन्होंने कहा कि गनीमत रही है कि कोई बड़ा हादसा पेश नहीं आया है. वहीं समाचार लिखे जाने तक पुलिस कर्मचारी और दमकल के कर्मचारी दुकान के अंदर से रखे सामान को बाहर निकालकर उस पर पानी डालकर बुझाने में लगे हुए हैं.

Trending news