यहां प्रेग्नेंट बीवी को कंधे पर उठाकर जलती आग पर चलता है पति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1571314

यहां प्रेग्नेंट बीवी को कंधे पर उठाकर जलती आग पर चलता है पति

Bizzare Marriage Tradition: एक ऐसा रिवाज जिसमें पति अपनी प्रेग्नेंट बीवी को उठाकर आग पर चलते हैं. यहां मम्पी-पापा बनने वाले कपल्स एक रस्म निभाते है. जानें यह अनोखी परंपरा... 

यहां प्रेग्नेंट बीवी को कंधे पर उठाकर जलती आग पर चलता है पति

Bizzare Marriage Tradition: दुनिया में बहुत सी अजीबोगरीब परंपराएं देखने और सुनने को मिलती है, जिन पर विश्वास नहीं होता है, लेकिन ये रस्म और रिवाज आज भी निभाए जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें पति अपनी प्रेग्नेंट बीवी को उठाकर आग पर चलते हैं. 

यहां निभाई जाती है ये अनोखी पंरपरा 
ये अनोखी परंपरा चीन में निभाई जाती है. यहां मम्पी-पापा बनने वाले कपल्स एक रस्म निभाते है. इसमें पति अपनी गर्भवती पत्नी को कंधे पर उठाकर जलते कोयले पर चलते हैं. जानकारी के अनुसार, इस रस्म के अनुासर, अगर होने वाले पिता, बच्चे की मां को जलते हुए कोयले पर सही से उठाकर तय क्षेत्र में चल लेते हैं, तो मां कम दर्द और आसानी से बच्चे को जन्म देती है मतलब इससे महिला को लेबर पेन कम होता है. 

पिता को कुछ दर्द सहन होना चाहिए 
वहीं, इसको पुरुष इसलिए पूरा करते है क्योंकि एक बच्चे को जन्म देने से पहले यानि 9 महीने तक एक मां को बहुत दर्द सहन करना पड़ता है और महिला को मूड स्विंग्स 
के साथ कई समस्यां होती हैं. इसी के चलते पुरुषों का कहना और मानना है कि एक पिता को कुछ दर्द सहन करना चाहिए और उनको इस परंपरा को निभाना चाहिए. 

क्या चीन में निभाई जाने वाली परंपरा एक टैबू है 
बता दें कि चीन में निभाई जाने वाली ये परंपरा एक टैबू (Taboo) की तरह है. वाहं के लोगों का मानना है कि जलते कोयले पर चलने से उनकी बीवी को दर्द कम नहीं होता है.  वहीं, कई लोग इसे मां और बच्चे के लिए खतरा भा बताते हैं. 

कोयले पर चलते वक्त कोई भी दुर्घटना हो सकती है. हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि यह एक अनोखी पंरपरा है जो ये दिखाती है कि एक पिता अपने बच्चे की मां का साथ देने के लिए दर्द सहन कर रहा है और उनसे कितना प्यार करता है. इसके अलावा कुछ लोग इसे महिलाओं के लिए सम्मान कहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः यहां लड़का शादी से पहले रात को जाता लड़की के कमरे के अंदर, बनाता है संबंध

Trending news