इस बार BJP नहीं छोड़ने वाली राजस्थान की ये हाई-प्रोफाइल सीट! जीत का सेहरा विधानसभा उपचुनाव में बांधने के लिए कसी कमर, किरोड़ी लाल मीणा भी...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2394613

इस बार BJP नहीं छोड़ने वाली राजस्थान की ये हाई-प्रोफाइल सीट! जीत का सेहरा विधानसभा उपचुनाव में बांधने के लिए कसी कमर, किरोड़ी लाल मीणा भी...'

Rajasthan Assembly By elections 2024: इस बार BJP राजस्थान की एक हाई-प्रोफाइल सीट पर जीत हासिल कर सकती है. जीत का सेहरा विधानसभा उपचुनाव में बांधने के पार्टी ने कमर कस ली है.

kirodilal meena

Rajasthan Assembly By elections 2024: बीजेपी ने राजस्थान की 6 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. दौसा सीट पर भी विधानसभा उपचुनाव होना है. दौसा विधानसभा उपचुनाव की तैयारी को लेकर बीजेपी  प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ (Madan Rathore), प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल, सह प्रभारी विजया राहटकर समेत कई नेता दौसा के दौरे पर रहेंगे.

इस दौरान तीन अलग-अलग कैटेगरी में कार्यकर्ताओं की बैठक ये नेता लेंगे. इस दौरान उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया जाएगा.

किरोड़ी लाल मीणा होंगे बैठक में शामिल

प्रदेश संगठन द्वारा पूर्व में उपचुनाव को लेकर डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा को प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा (Kirodi Lal Meena), पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी और हंसराज मीणा विधायक सपोटरा को सह प्रभारी बनाया गया है. बैठक में प्रभारी और सह प्रभारी भी शामिल होंगे. बैठक में कार्यकर्ताओं के साथ दौसा सीट को लेकर चर्चा की जा सकती है. साथ ही इस बात की चर्चा की जा सकती है कि इस सीट पर किसे टिकट दिया जाए?

राजस्थान में 6 सीटों पर होना है विधानसभा उपचुनाव

राजस्थान में  खींवसर, चौरासी, झुंझुनूं, दौसा, देवली और सलूंबर सीट पर उपचुनाव होना है. सलूंबर सीट से विधायक रहे अमृतलाल मीणा का 8 अगस्त को हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था. वहीं बाकी 5 सीटों से विधायकों ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की और उन्होंने अपने विधायक के पदों से इस्तीफा दिया. इसी वजह से राजस्थान की 6 सीटों पर उपचुनाव होना है.

दौसा सीट पर बीजेपी किसे बना सकती है प्रत्याशी

चर्चा है कि बीजेपी दौसा सीट जसकौर मीणा की बेटी अर्चना मीणा को टिकट दे सकती है.वहीं चर्चा है कि कांग्रेस मुरारी लाल मीणा की पत्नी सविता मीणा को टिकट दे सकती है.अब देखना होगा की दोनों पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा कब करती हैं?

Trending news