जनसंख्या कानून को लेकर बीजेपी का बड़ा बयान, कहा- 2 से ज्यादा संतान पर करना चाहिए ये
Advertisement

जनसंख्या कानून को लेकर बीजेपी का बड़ा बयान, कहा- 2 से ज्यादा संतान पर करना चाहिए ये

देश में अब जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग उठने लगी है. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने अब केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है. प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या सबसे बड़ी समस्या और चुनौती बन गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chomu: देश में अब जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग उठने लगी है. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने अब केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है. प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या सबसे बड़ी समस्या और चुनौती बन गई है. वर्तमान परिस्थितियों में घटते संसाधन और बढ़ती जनसंख्या चिंता का विषय है. 

यह भी पढ़ें- 'बालिका वधू' फेम आनंदी हो चुकी हैं बोल्ड, फिल्मों में डेब्यू को तैयार

इसके लिए अब देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द से जल्द लागू करना चाहिए. रामलाल शर्मा ने कहा कि दो से अधिक संतान होने पर उन परिवारों को सरकार की तमाम योजनाओं से वंचित कर देना चाहिए. योजना भले ही केंद्र सरकार की हो या राजस्थान सरकार की. इसके साथ ही सरकारी सब्सिडी की योजनाओं का लाभ भी दो से ज्यादा संतान वाले परिवारों को नहीं मिलना चाहिए. इतना ही नहीं सरकारी नौकरियों में भी दो से ज्यादा संतान होने पर बैरिकेड लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- बानसूर में तस्करी के लिए ठूस-ठूस कर गाड़ी में भरी थी गाय, फिर हो गया ये

जनसंख्या नियंत्रण कानून बनने से ही जनसंख्या पर नियंत्रण किया जा सकता है, वरना आने वाले समय में विकट समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. केंद्र सरकार को यह कानून बनाकर बिना किसी भेदभाव के पूरे देश में लागू करना चाहिए, जिससे जनसंख्या को नियंत्रित किया जा सकता है.

Trending news