BJP मिशन 2023: बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को बूस्टर डोज, प्रचंड बहुमत से जीत का दावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428529

BJP मिशन 2023: बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को बूस्टर डोज, प्रचंड बहुमत से जीत का दावा

BJP मिशन 2023 News: जयपुर में बीजेपी ने प्रदेश मुख्यालय में बूथ प्रभारियों की कार्यशाला आयोजित की. जिसमें प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कार्यकर्ताओं को मोटिवेशन की बूस्टर डोज पिलाई.बूथ प्रभारियों की वर्कशॉप में प्रमुखों और जिले के पदाधिकारियों को बुलाया गया है और जीत के लिए हर मूलमंत्र देने की तैयारी की जा रही है.राजस्थान प्रदेश में बीजेपी 52 हजार में 48 हजार बूथों तक पहुंची है.

BJP मिशन 2023

BJP मिशन 2023: जयपुर में बीजेपी ने मिशन 2023 की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. BJP प्रदेश मुख्यालय में बूथ प्रभारियों की कार्यशाला में प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मोटिवेशन की बूस्टर डोज पिलाई. बीजेपी नेताओं ने कार्यकर्ताओं चुनावों में जीत का आधार बताया और इनके दम पर अगले विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत से जीत का दावा किया. प्रदेश में विधानसभा चुनाव में करीब एक साल का समय बचा है और ऐसे में भाजपा ने मिशन 2023 को अंजाम देने का काम शुरू कर दिया है. भाजपा का भरोसा बूथ लेवल से लेकर अन्य कार्यकर्ताओं पर है, भाजपा का मानना है कि पार्टी की जीत का आधार कार्यकर्ता तैयार करते हैं, इसी बात को लेकर भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को बूस्ट करने की तैयारी में लगी है.

इस दौरान अरुण सिंह ने कहा कि बूथ प्रभारियों की वर्कशॉप में प्रमुखों और जिले के पदाधिकारियों को बुलाया गया है और इस बैठक में जानकारी ली जाएगी कि भाजपा बूथ लेवल पर कहां कितनी मजबूत और कहां कितनी कमजोर है. कमजोर बूथों पर क्या कारण है कि पार्टी की पकड़ नहीं बन पा रही है, इनका समाधान किया जाएगा. जिन बूथों पर भाजपा अब भी कमजोर है, वहां रणनीति बनाई जाएगी. जीत के लिए हर मूलमंत्र देने की तैयारी की जा रही है,जनता के मुद्दों के साथ आगे बढ़ेंगे और कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेकेंगे.

भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने बूथ कार्यशाला पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी संगठन आधारित पार्टी है. हमने आज कार्यकर्ताओं के साथ बैठक बुलाई है. पूरी मजबूती के साथ राजस्थान की जनता के मुद्दों को हम उठाने वाले हैं. जनता के मुद्दों के साथ आगे बढ़ेंगे और कांग्रेस सरकार को उखाड़ देंगे. अरूण सिंह ने दावा किया कि भाजपा के पक्ष में जीत की लहर चल रही है, हर बूथ पर भाजपा जीतने का मार्ग प्रशस्त करेगी. भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा "की" वोटर्स से संपर्क साधा जाएगा.

चुनाव जीतने के लिए भाजपा का पूरा फोकस

प्रदेश में चुनाव जीतने के लिए भाजपा का पूरा फोकस निचले स्तर के कार्यकर्ताओं से हैं. कार्यकर्ताओं का वोटर्स से सीधा जुड़ाव है और यही कारण है कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को साधने का प्रयास किया जा रहा है. जिससे वोटर्स पर पकड़ बन सके. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का भी कहना है कि कार्यकर्ताओं ने धरातल पर पार्टी संगठन को मजबूत और पुष्ट किया है. पार्टी की नीति और कार्यक्रमों के आधार पर इसे बहुत लोगों तक पहुंचाया है, देश में जितने चुनाव हुए हैं अलग अलग जगह, राजनीतिक और स्थानीय समीकरणों को छोड़ दें तो बूथ की मजबूती चुनाव जीतने का बड़ा कारण है. पंचायत चुनाव हो, निकाय चुनाव या विधानसभा या लोकसभा चुनाव, बूथ की मजबूती ही पार्टी की जीत का अपने आप में बड़ा कारण है. पार्टी कई बार से अलग अलग प्रदेशों में बूथ कमेटियों का प्रयोग कर चुकी है. बूथ स्तर के कार्यकर्ता पार्टी की ताकत को पुख्ता करते हैं. राजस्थान प्रदेश में बीजेपी 52 हजार में 48 हजार बूथों तक पहुंची है.

कार्यशाला को लेकर पूनिया ने कहा कि धरातल पर काम कर रहें तमाम लोगों के साथ वर्तमान काम और भविष्य की योजना पर विचार कर रहें हैं. प्रदेश में सरकार के खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी है, जनता नाराज है. पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं का परिश्रम ही 2023 में सत्ता को बदलने का कारण बनेगा.

यह भी पढ़ेंः

 मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Alwar: अलवर में नट समाज के 100 से अधिक लोगों ने इन मांगों को लेकर दिया धरना, कहा- बड़ा आंदोलन करेंगे

 अनूपगढ़ में मनाया गया बाबा श्याम का जन्मदिन, 51 किलो का काटा केक

Trending news