बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा दूल्हा, वहां का नजारा देख पीट लिया सिर
Advertisement

बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा दूल्हा, वहां का नजारा देख पीट लिया सिर

दुनिया में शाही शादी और वेडिंग डिस्टिनेशन के लिए फेमस जयपुर में एक ठग गैंग ने खुद को मैरिज ब्यूरो वाला बताकर एक युवक और उसके परिवार को ठग लिया। 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: जयपुर में एक दूल्हे के साथ ऐसी घटना घट गई जैसे मानो 'मेरी शादी में जरूर आना' फिल्म का सीन हो. बस फर्क ये था कि फिल्म में ऐन वक्त पर दुल्हन भाग गई और दूल्हे को दहेज की रकम लौटानी पड़ी, पर यहां दुल्हन समेत पूरा परिवार गायब मिला और 2 लाख की रकम भी ले उड़े. 

दुनिया में शाही शादी और वेडिंग डिस्टिनेशन के लिए फेमस जयपुर में एक ठग गैंग ने खुद को मैरिज ब्यूरो वाला बताकर एक युवक और उसके परिवार को ठग लिया। लंबे समय से शादी नहीं हो पाने से परेशान युवक जहां नई-नवेली चांद सी दुल्हन का हाथ थामकर जिंदगी के सफर पर आगे बढ़ने की सोच रहा था, वहीं बहनें भाभी के वेलकम के लिए आतुर थीं। पूरा परिवार खुश था और धूम-धाम से शादी की तैयारियों में लगा था. बारात दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची तो वहां उदासी थी. घर में ताला लटक रहा था.

न शामियाना लगा था, न लाइटिंग थी और न ही बारात के वेलकम का इंतजाम था. दुल्हन समेत पूरा परिवार भी गायब था. जब दूल्हे के परिवार वालों ने मीडिएटर को फोन किया तो  उसने होटल में आने की बात कही. वहां जाने पर भी कोई नहीं मिला और फोन भी बंद आने लगे. तब दूल्हे के परिवार को माजरा समझ में आ गया. दरअसल मैरिज ब्यूरो के नाम पर ठगों ने उनसे शादी के खर्चे के नाम पर 2 लाख और 11 हजार प्रोसेसिंग फीस के नाम पर ले ली थी. बाद में वे मिले और ऐसा चेक दे दिया जो बाउंस हो गया. इधर परिवार वालों ने मामले की रिपोर्ट पुलिस में करनी चाही पर पुलिस ने भी उन्हें टरका दिया. 

ये है पूरा मामला:
जमवारामगढ़ में रहने वाली गुड्‌डी देवी के भाई कजोड़ जांगिड़ की शादी लंबे समय से नहीं हो रही थी. इनकी मुलाकात गांव के ही गंगाराम से हुई। उसी ने कानोता में स्थित कृष्णा होटल में सर्व समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन होने और वहां विवाह करा देने की बात कही। युवक अपने परिवार के साथ कृष्णा पहुंचा. वहां उनकी मुलाकात गायत्री देवी, श्रवण सिंह और राहुल जांगिड़ से हुई। इन्होंने बताया कि इनका मैरिज ब्यूरो है और दावा किया कि वे कजोड़ जांगिड़ की शादी सुंदर युवती से धूमधाम से करा देंगे. इधर विवाह के खर्च के 2 लाख और अन्य प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 11 हजार ले लिए। इधर होटल में ही आरोपियों ने कुछ लड़कियां दिखाई जिसमें एक कंजोड़ जांगिड़ को पसंद आ गई और रिश्ता पक्का हो गया. आरोपियों ने 20 जुलाई को लूनियावास स्थित हनुमान मंदिर बगीची में बारात लाने की बात की. जब परिवार सजधज कर बारात लेकर 20 जुलाई को उस स्थान पर पहुंचा तो कोई नहीं मिला. मैरिज ब्यूरो के नाम पर युवक और उसके परिवार को ठगने वाले पैसे देने में आनाकानी कर रहे हैं. 

Trending news