जयपुर ग्रेटर के बजट में डिप्टी मेयर ने ही सौम्या गुर्जर को घेरा, दोनों के बीच चले जमकर शब्दबाण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2066029

जयपुर ग्रेटर के बजट में डिप्टी मेयर ने ही सौम्या गुर्जर को घेरा, दोनों के बीच चले जमकर शब्दबाण

जयपुर ग्रेटर नगर निगम की साधारण बैठक हुई. जिसमें साल 2024-25 का बजट पेश किया गया. वित्त समिति की अध्यक्ष शील धबाई ने 1189.42 करोड़ का शहरी बजट पेश किया. हालांकि इसे लेकर विपक्ष की ओर से सवाल उठाए गए और कहा गया कि बजट पर चर्चा होनी चाहिए.

जयपुर ग्रेटर के बजट में डिप्टी मेयर ने ही सौम्या गुर्जर को घेरा, दोनों के बीच चले जमकर शब्दबाण

Jaipur Greater Nigam Budget: जयपुर ग्रेटर नगर निगम की साधारण बैठक हुई. जिसमें साल 2024-25 का बजट पेश किया गया. वित्त समिति की अध्यक्ष शील धबाई ने 1189.42 करोड़ का शहरी बजट पेश किया. हालांकि इसे लेकर विपक्ष की ओर से सवाल उठाए गए और कहा गया कि बजट पर चर्चा होनी चाहिए. इतना ही नहीं बल्कि खुद डिप्टी मेयर पुनीत कर्णावट ने भी अपनी ही शहरी सरकार पर सवाल उठा दिए.

दरअसल जयपुर ग्रेटर का बजट पेश होने के बाद विपक्ष की ओर से कहा गया कि इस बजट पर विस्तार से चर्चा होनी चाहिए. अगर बजट पर चर्चा नहीं होनी थी तो बैठक क्यों बुलाई गई. इस पर मेयर सौम्या गुर्जर ने कहा कि वित्त समिति ने इस पर अध्ययन किया है. इसके बाद फाइनेंस कमेटी के अध्यक्ष शील धबाई ने कहा कि सभी अपने सुझाव फाइनेंस कमेटी को दे सकते हैं.

इसी बीच डिप्टी मेयर पुनीत कर्णावट और मेयर सौम्या गुर्जर के बीच भी जमकर शब्दबाण चले. पुनीत कर्णावट ने कहा कि इस बैठक को कर्मकांड मत बनाओ. इस बैठक को स्थगित करके आगे फिर से 22 जनवरी के बाद बैठक बुलाई जाए. बैठक को पर्याप्त समय दिया जाए. बिना चर्चा के बजट को पास करना अलोकतांत्रिक है और अलोकतांत्रिक तरीके से बजट को पास करना राम राज्य की स्थापना के खिलाफ है.

डिप्टी मेयर पुनीत कर्णावट ने यहां तक कह दिया की आप हृदय मत दुखाओ. आपने मुझे पिछली दो बैठकों में बोलने नहीं दिया. वहीं कर्णावत ने सदन में सफाई की रैंकिंग का भी मुद्दा उठाया. पुनीत कर्णावट ने कहा कि जब पिछले दिनों हमारे शहर की रैंकिंग आई तो हमें किसी को भी शर्म तक नहीं आई. हम लगातार पिछड़ते जा रहे हैं. हम सफाई पर 300 करोड रुपए से ज्यादा की रकम खर्च करते हैं. इंदौर और सूरत भी हमारे जैसे ही शहर है, लेकिन वह पिछले चार-पांच सालों से पहले-दूसरे नंबर पर है और हम लगातार पिछड़ते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली दौरे के दौरान CM भजनलाल शर्मा की सुरक्षा में चूक, कमरे में हुआ शॉर्ट शर्किट!

Bharatpur: जाट समाज का महापड़ाव शुरू, व्रज वाहन ,एसटीएफ सहित आरएसी तैनात

Trending news