Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में आई बंपर गिरावट, खरीद के लिए लगी भीड़
Advertisement

Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में आई बंपर गिरावट, खरीद के लिए लगी भीड़

राजस्थान (Rajasthan) के सराफा बाजार (Sarafa Market) में घरेलू मांग में त्यौहारी सुधार के बावजूद अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने का असर देखने को मिल रहा है. 

सोना 24 कैरेट कीमतों में आज 150 रुपये प्रति दस ग्राम का मंदा रहा.

Jaipur: सोना (Gold Rates) और चांदी कीमतों (Silver Rates) में गिरावट का दौर लगातार बना हुआ है. मंगलवार को भी कीमती धातुओं में मंदा रहा. सोना कीमतों में तेज गिरावट का दौर लगातार बने रहने से निवेशकों में हलचल है. 

यह भी पढ़ें- Gold-Silver Price Today: आज फिर गिरे सोने-चांदी के भाव, जानिए कितने रुपये हुए सस्ते

अंतराष्ट्रीय बाजार में निवेशकों के पीछे हटने से कीमती धातुओं में गिरावट का दौर बना हुआ है. सोना और चांदी कीमतों में आज भी गिरावट का दौर रहा. राजस्थान (Rajasthan) के सराफा बाजार (Sarafa Market) में घरेलू मांग में त्यौहारी सुधार के बावजूद अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने का असर देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें- सोना-चांदी कीमतों में इस सीजन की बंपर गिरावट, आप भी तुरंत कर डालें खरीदारी

जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार, सोना 24 कैरेट कीमतों में आज 150 रुपये प्रति दस ग्राम का मंदा रहा. सोना 24 कैरेट 47,650 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 100 रुपये की गिरावट के साथ 45,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 कैरेट 36,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 कैरेट 28,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

चांदी में भी खासी गिरावट
चांदी में भी आज भारी गिरावट देखने को मिला. चांदी कीमतों में 750 रुपये प्रति किलो का मंदा रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 65,350 रुपये प्रति किलो रही.  अगस्त महीने में सोना कीमतों में ₹2000 प्रति 10 ग्राम और चांदी कीमतों में ₹5000 प्रति किलो की गिरावट आ चुकी है. दुनिया भर में मौद्रिक नीति सख्त होने की आशंका के चलते कीमती धातुओं में गिरावट है.

fallback

 

Trending news