Viral Video: पिंजरे में बंद ओरैंगुटान को विजिटर पर आया गुस्सा, दोनों हाथों से शख्स को लिया जकड़, फिर...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214318

Viral Video: पिंजरे में बंद ओरैंगुटान को विजिटर पर आया गुस्सा, दोनों हाथों से शख्स को लिया जकड़, फिर...

Viral Video: इंसान को उसकी इंसानियत ही इंसान बनाती है लेकिन अगर वह अपनी इंसानियत भूल जाए तो वह शायद जानवर से भी बदतर हो जाता है. जी हां, कई बार खूंखार होने के बावजूद जानवर दूसरों को नुकसान नहीं पहुंचाते पर अगर कोई उन्हें छेड़ दे तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं.

Viral Video: पिंजरे में बंद ओरैंगुटान को विजिटर पर आया गुस्सा, दोनों हाथों से शख्स को लिया जकड़, फिर...

Viral Video: वैसे तो किसी को परेशान नहीं करना चाहिए लेकिन अगर किसी को करते भी हैं, तो उतना ही परेशान करो, जितना वो सब्र कर सके. इतना ज्यादा न परेशान करो कि वह आप पर ही पलटवार करने को मजबूर हो जाए. वहीं, कुछ लोग तो जानवरों के साथ भी ऐसा सलूक करते हैं कि उन्हें देखकर समझ नहीं आता है कि वह खुद ही जानवर हैं क्या?

कहते हैं कि इंसान को उसकी इंसानियत ही इंसान बनाती है लेकिन अगर वह अपनी इंसानियत भूल जाए तो वह शायद जानवर से भी बदतर हो जाता है. जी हां, कई बार खूंखार होने के बावजूद जानवर दूसरों को नुकसान नहीं पहुंचाते पर अगर कोई उन्हें छेड़ दे तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं. इंसानों की बदसलूकी कई बार भारी पड़ जाती है. 

हुआ कुछ यूं कि रियाउ, इंडोनेशिया के कसांग कुलिम ज़ू में उस समय हाहाकार मच गया, जब ओरैंगुटान ने पिंजरे के अंदर से एक युवक को पकड़ लिया. दरअसल, इस ज़ू में आफरीन नाम का युवक बाड़े को फांदकर ओरैंगुटान के पिंजरे के पास चला गया और उसे छेड़ने लगा. इसके बाद ओरैंगुटान को भी गुस्सा आ गया. उसने आव देखा न ताव, तुरंत शख्स को पकड़ लिया. इससे युवक की हवाइयां उड़ गईं. Nigel_Dsouza के ट्विटर अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो को 22 मिलियन से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. उड़ीसा कैडर के आईएफएस सुशांत नंदा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. यह विदेशी वीडियो भारत में भी काफी पसंद किया जा रहा है. 

ओरैंगुटान के साथ छेड़छाड़ पड़ी महंगी
एक इंडोनिशियाई न्यूज़ साइट akurat.co के अनुसार, यह वायरल वीडियो 6 जून, 2022 का है. कसांग कुलिम ज़ू में टीना नाम की एक ओरैंगुटान ने पिंजरे के भीतर से एक विज़िटर को जोर से पकड़ लिया. विज़िटर पिंजरे के करीब बाड़े को फांदकर अंदर आ गया था. उसने न केवल नियमों का उल्लंघन किया था बल्कि ओरैंगुटान टीना को भी चिढा़ना शुरू कर दिया. वीडियो बनाते-बनाते वह औरैंगुटान के इतना पास पहुंच गया कि औरैंगुटान टीना ने गुस्से में पिंजरे के अंदर से ही उसे जकड़ लिया. यह देख वहां के लोगों में भी अफरा-तफरी मच गई. विजिटर की डर के मारे हवाइयां उड़ गईं. टीना ने इतनी जोर से पकड़ा था कि दो लोग भी उसे नहीं छुड़ा पा रहे थे.

औरैंगुटान ने विजिटर नहीं, सबको दिया सबक
वैसे तो औरैंगुटान टीना को छेड़ने वाले विजिटर ने बाद में चिड़ियाघर के नियमों को तोड़ने के लिए माफी मांगी लेकिन यह वीडियो काफी वायरल हो गया. इस पर लोगों ने अपने-अपने हिसाब से कैप्शन लिखते हुए इसे शेयर किया है. किसी ने लिखा है कि जानवरों को छेड़ोगे तो अंजाम तो भुगतना ही होगा हालांकि शेयर करने वाले हर इंसान ने इसमें विजिटर को ही गलत कहा है. 

यह वीडियो भले ही भारत से बाहर का है लेकिन कई बार हमारे यहां के चिड़ियाघर के बाड़ों में भी लोग जनवरों के पिंजरों के पास पहुंच जाते हैं. उन्हें बेवजह परेशान करते हैं. इससे बेजुबान जानवर भी परेशान हो जाते हैं.

यह भी पढे़ं- बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

यह भी पढे़ं- सस्ता होगा अपने घर का सपना, इतने कम हो गए सरिया-सीमेंट के दाम, यहां जानें ताजा रेट

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news