बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1213415

बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

ऊबड़-खाबड़ रास्तों और वादियों में खराब बाइक के लिए Jawa-Yezdi Motorcycles ने अपने कम्यूनिटी मेंबर्स के लिए Srvice On Us की शुरुआत की है. कबने का मतलब यह है कि इस खास शुरुआत के अंडर  Jawa-Yezdi Motorcycles अपने बाइक राइडर्स को रास्तों में ही सर्विसिंग सुविधा देगी. 

बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

Jaipur: लंबे रास्ते...बर्फ से ढके ऊंची चोटियों वाले हिमालय..शीतल पवन और खूबसूरत वादियां....लद्दाख का नाम आते ही लोगों के मन में इन सुंदर नजारों की तस्वीर बनने लगती है. लद्दाख ऐसी जगह है, जहां हर कोई एक न एक बार घूमने जाने का सपना देखता है. लद्दाख घूमना है और बाइक का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है. हर साल हजारों की संख्या में लोग लद्दाख विजिट करने जाते हैं, वो भी बाइक से.

लद्दाख की वादियों में बाइक चलाने का अपान एक अलग ही मजा होता है. वहीं, यहां के ऊबड़-खाबड़ रास्तों में लोग में जावा, येजदी और रॉयलएनफील्ड बाइकों को चलाना ज्यादा पसंद करते हैं. वहीं, कई बार ऐसे मौके भी आते हैं, जब बाइक खराब हो जाती है. ऐसे में विजिटर का मूड पूरी तरह से ऑफ हो जाता है या वह परेशान हो जाता है पर लद्दाख की वादियों में बाइक विजिटर्स के लिए काफी अच्छी खबर है.

ऊबड़-खाबड़ रास्तों और वादियों में खराब बाइक के लिए Jawa-Yezdi Motorcycles ने अपने कम्यूनिटी मेंबर्स के लिए Service On Us की शुरुआत की है. कहने का मतलब यह है कि इस खास शुरुआत के अंडर  Jawa-Yezdi Motorcycles अपने बाइक राइडर्स को रास्तों में ही सर्विसिंग सुविधा देगी. खास बात तो यह है कि यह लद्दाख जाने वाले बाइक राइडर्स को फ्री में ही दी जाएगी. कंपनी के अनुसार, राइडर्स के लिए लेबर चार्ज और रनिंग रिपेयर्स कॉम्प्लिमेंटरी होंगे.

जानकारी के अनुसार, कंपनी लेह सर्विस स्टेशन पर राइडर्स को एक 26-प्वांइट चेक नॉर्मल चेक-अप भी दिया जा सकता है. इसमें एक खास टेक्नीशियन के साथ जरूरी उपकरण और पुर्जे भी होंगे.

किन लोगों को करना होगा पेमेंट
कंपनी के तरफ से यह मफ्त सहायता पॉलिसीधारकों के लिए ही होगी. राइडर्स RSA नीति के अनुसार, रास्ते में ब्रेकडाउन हेल्प के लिए फ्री में पात्र होंगे. वहीं, गैर-आरएसए पॉलिसीधारकों को इस सेवा का लाभ पाने के लिए पेमेंट करना होगा. यहां राइडर्स को एक बात ध्यान देने की जरूरत है कि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि यह सेवा कब तक दी जाएगी?

सवारों को कवर करने के लिए हो गई तैयारी
Jawa-Yezdi Motorcycles ने इस नई शुरुआत के चलते विभिन्न हिस्सों से आने वाले सभी बाइक सवारों को कवर करने के लिए तैयारी कर ली है. वहीं, उत्तर से जाने वाले सवार फरीदाबाद, अंबाला, करनाल, चंडीगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, जम्मू, श्रीनगर, होशियारपुर, पठानकोट में उपलब्ध सर्विस सेंटर का उपयोग कर सकते हैं. दूसरी ओर कोलकाता के बाइक राइडर्स आरा, पटना, लखनऊ, आगरा और धनबाद में स्थित सेवा केंद्रों का उपयोग कर सकते हैं. 

वहीं, मुंबई के बाइक सवार राजस्थान के जयपुर, उदयपुर और अजमेर स्थित सर्विस सेंटरों पर सुविधा का फायदा उठा सकते हैं. बाइक सवार यज़्दी सर्विस सेंटरों के गुजरात के सूरत, अहमदाबाद, भरूच, वडोदरा में स्थित सेंटरों तक पहुंचकर सर्विस का फायदा ले सकते हैं.

यह भी पढे़ं- ज्योतिष: कभी भी हाथों से न गिरने दें ये 3 चीजें, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की!

यह भी पढे़ं- लंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news