आराम कर रहे लापरवाह कलेक्टर्स की लगेगी क्लास, सीएम को सौंपी जाएगी वर्क रिपोर्ट- रामलाल जाट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1316817

आराम कर रहे लापरवाह कलेक्टर्स की लगेगी क्लास, सीएम को सौंपी जाएगी वर्क रिपोर्ट- रामलाल जाट

मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि मैं खुद जिलों के दौरे कर समीक्षा कर रहा हूं. अब तक 11 जिलों के दौरे कर चुका हूं. शेष सभी जिलों के दौरे कर पूरी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी. 

आराम कर रहे लापरवाह कलेक्टर्स की लगेगी क्लास, सीएम को सौंपी जाएगी वर्क रिपोर्ट- रामलाल जाट

Jaipur : राजस्व विभाग के कामकाज में गति लाने के लिए राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने सभी कलक्टरों को निर्देश जारी किए हैं. कई जिलों में नामांतरणों की पेंडेंसी को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई है, और कहा कि अगर लोग कलक्टर के काम से संतुष्ट नहीं होकर जयपुर पहुंचते हैं, तो यह बहुत दुखद है,

रामलाल जाट ने कहा कि राजस्व विभाग के कामकाज को लेकर मैं खुद जिलों के दौरे कर समीक्षा कर रहा हूं. अब तक 11 जिलों के दौरे कर चुका हूं. शेष सभी जिलों के दौरे कर पूरी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी. कामकाज में लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि जनता को लाल फीताशाही में नहीं रहना पड़े, इसके लिए सभी जिलों के दौरे किए जा रहे हैं. आम जनता के काम तीव्र गति से मिले. इसके प्रयास किए जा रहे हैं. मंत्री जाट ने कहा कि  मुख्यमंत्री के निर्देश हैं मार्च 2023 तक प्रशासन गांवों के संग अभियान मानकर ही जनता के काम किए जाएं.

अब तक अभियान में 10 लाख से ज्यादा पट्टे जारी हो चुके हैं. 16 लाख से ज्यादा नामांतरण खोले गए हैं. दौरे के दौरान मैंने कलक्टरों से कहा कि आम जनता की समस्याओं के लिए कलक्टर अंतिम पड़ाव होना चाहिए. हमने सारे अधिकार कलक्टरों को दे दिए हैं.

रामलाल जाट ने कहा कि आने वाले दिनों में हम राजस्व विभाग के कई पुराने नियमों में सरलीकरण करने वाले हैं. इसके साथ ही किसान खुद ही अपनी फसल की गिरदावरी कर सकेंगे. इसके लिए तेजी से काम किया जा रहा है. नामांतरण भी स्वत खुल जाएगा ऐसी व्यवस्था की जा रही है.

जयपुर की खबरों के लिये क्लिक करें

अन्य खबरें

लावारिस मिला 12 साल का दिव्यांग मासूम, पूछने पर सिर्फ मुकेश नाम की रट, क्या आप पहचानते हैं इसे ?

जालोर के दलित छात्र की मौत के मामले में मटकी को बेस बनाकर हो रही गहरी साजिश - सर्व समाज

 

 

Trending news