Rajasthan Covid 19 Update : सचिवालय में कोरोना के चलते नई गाइडलाइन्स
Advertisement

Rajasthan Covid 19 Update : सचिवालय में कोरोना के चलते नई गाइडलाइन्स

सचिवालय में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अब सचिवालय में प्रवेश पर प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. वहीं सचिवालय (Secretariat)जहां ब्यूरोक्रेट्स बैठते हैं. वहां भी बड़ी संख्या में कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं. कई IAS भी कोरोना (Corona) संक्रमित मिले हैं. एहतियात बरतते हुए सचिवालय में प्रवेश पर रोक लगा दिए गए हैं. कार्मिक विभाग (Personnel Department) ने कोरोना के संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए सचिवालय में प्रवेश पर रोक लगाने के दिशा निर्देश जारी किए हैं. जो आगामी आदेश तक जारी रहेंगे.

यहां भी पढ़ें : कोविड को लेकर CM अशोक गहलोत की पीसी, कहा- नो मास्क, नो एंट्री वाला माहौल वापस बनाओ

क्या है कार्मिक विभाग के दिशा निर्देश 

  1. समूह में आगन्तुकों (Visitors)का प्रवेश वर्जित रहेगा.
  2. कोई आगन्तुक यदि सचिवालय में प्रवेश चाहता है तो स्वागत कक्ष पर दैनिक प्रवेश पत्र केवल सचिवालय परिसर स्थित DS स्तर के अधिकारी से फोन पर मिली सहमति के आधार पर और कोविड वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के दोनों डोज लेने का प्रमाण पत्र दिखाने पर ही जारी किया जाएगा.
  3. सचिवालय से अन्यत्र पदस्थापित अधिकारियों / कर्मचारियों के अतिरिक्त अराजकीय व्यक्तियों को जारी किए गए, अस्थाई मासिक / त्रैमासिक प्रवेश-पत्रों को आगामी आदेशों तक निलम्बित कर दिया गया है.
  4. स्वागत कक्ष / सचिवालय परिसर के अन्य स्थान पर आगन्तुक / कार्मिक समूह के रूप में खड़े नहीं हो सकेंगे

यहां भी पढ़ें : Rajasthan Covid 19 Update : शादी समारोह को लेकर क्या है गाइडलाइन्स जानिए

गौरतलब है कि हाल ही में डीआईपीआर, पंचायतीराज, जन अभाव अभियोग, शिक्षा, ग्रामीण विकास, बिजली विभाग में कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं. सरकार के निर्देश के बाद अब कर्मचारियों को भी 50 प्रतिशत ही बुलाया जा रहा है.

Report : Bharat Choudhary

Trending news