वनपाल पेपर लीक पर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान आया सामने, बेरोजगारों पर कहा ये
Advertisement

वनपाल पेपर लीक पर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान आया सामने, बेरोजगारों पर कहा ये

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान दिया.सीएम ने कहा कि 1 लाख 33 हजार नौकरियां दे दी है, 1 लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन है,जबकि 1 लाख नौकरियां सरकार और देगी. सीएम का कहना था कि शायद ही ऐसा कोई प्रदेश हो जहां रोजगार के इतने अवसर मिले हो.

वनपाल पेपर लीक पर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान आया सामने, बेरोजगारों पर कहा ये

Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान दिया.सीएम ने कहा कि 1 लाख 33 हजार नौकरियां दे दी है, 1 लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन है,जबकि 1 लाख नौकरियां सरकार और देगी. सीएम का कहना था कि शायद ही ऐसा कोई प्रदेश हो जहां रोजगार के इतने अवसर मिले हो. सरकार की नीतियां ऐसी होनी चाहिए जहां रोजगार मिले,चाहे कोई सरकार क्यों ना हो.

सरकार की पॉलिसिया बेहतर होनी चाहिए-

सीएम का कहा कि एक तरफ़ हम सरकारी नौकरी दे रहे हैं दूसरी तरफ़ प्राइवेट नौकरियाँ मिल रही है.हमारी सरकार की पॉलिसियाँ बेहतर है जिससे रोज़गार के अवसर पैदा हो रहे है.हमारी पॉलिसी बेहतर है तभी तो दुनियाभर की कम्पनियाँ रोज़गार देने आ रही है.सीएम ने कहा कि राजीव गांधी जी ने आईटी के क्षेत्र में काम किया,जिसका नतीजा आज आप देख सकते है.पहली बार जब सीएम बना तो लोक मित्र शुरू किए थे.अब 80 हजार ई-मित्र शुरू किए,वो भी रोजगार ही है.

अगला बजट युवाओं-छात्रों को समर्पित-
इस दौरान सीएम ने कहा कि जोधपुर में 3 और जयपुर के फ़ेयर में 1 को रोज़गार मिला है.लेकिन इसमें मेरा कोई लेना देना नहीं है,ना में किसी कम्पनी को जानता हूँ ना जॉब लेने वालों को.लेकिन मेरा कहने का मतलब यह है कि जॉब फ़ेयर में बेहतर काम चल रहा है.इसलिए सभी को नौकरियाँ मिल रही है
हमारा अगला बजट युवाओं-छात्रों को समर्पित होगा.

पेपर माफियांओं की खैर नहीं-
हाल ही में वनपाल भर्ती का पेपर लीक हुआ, जिस पर सीएम गहलोत ने कहा कि पूरे देश में पेपर लीक हो रहे है, मगर राजस्थान में तुरंत कार्रवाई हो रही है. राजस्थान में हम पेपर माफियाओं को जड से उखाड फेंकेंगे.

ब्यूरोक्रेसी पर भी बोले सीएम-
हाल ही ब्यूरोक्रेसी के हावी होने को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे है,जिस पर सीएम ने कहा कि ब्यूरोक्रेसी ना मनमानी कर रही है,ना ही कर सकती है.

राजस्थान मॉडल पर देशभर में चुनाव-

सीएम गहलोत से जब हिमाचल चुनाव पर सवाल पूछा गया तो उन्होनें कहा कि ओपीएस हिमाचल चुनाव में बड़ा मुद्दा है, हमारे राज्य की बेहतर योजनाएँ देश में धूम मचा रही है. राजस्थान की कांग्रेस मॉडल पर देशभर में चुनाव हो रहे है.

ये भी पढ़े..

वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

Trending news