राज्यसभा उम्मीदवार घोषणा पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201705

राज्यसभा उम्मीदवार घोषणा पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान, जानकर हो जाएंगे हैरान

राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार घोषित करने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम गहलोत ने आज सुबह ट्वीट कर ना केवल तीनों उम्मीदवारों की बधाई दी बल्कि ये उम्मीद भी जताई कि...

अशोक गहलोत

Jaipur: राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार घोषित करने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम गहलोत ने आज सुबह ट्वीट कर ना केवल तीनों उम्मीदवारों की बधाई दी बल्कि ये उम्मीद भी जताई कि तीनों नेता राज्य सभा में राजस्थान के हक़ की आवाज़ को बुलंद करेंगे. 

गहलोत ने लिखा है कि राजस्थान से कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाए जाने पर मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी एवं रणदीप सिंह सुरजेवाला को बधाई एवं शुभकामनाएं. पार्टी ने राजस्थान से तीन वरिष्ठ नेताओं को राज्यसभा के लिए चुना गया है. 

सीएम गहलोत ने आगे लिखा कि मुझे विश्वास है कि केन्द्र की सत्ता में बैठी एनडीए सरकार के विरुद्ध तीनों वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान के हक की आवाज बुलन्द करेंगे. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर
अटकी हुई रेल परियोजनाओं सहित अन्य मुद्दों पर केन्द्र सरकार पर दबाव बनाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर इनके अनुभव एवं वरिष्ठता का लाभ प्रदेश की जनता को होगा. 

वहीं हम आपको बता दें कि कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए रविवार को 10 उम्मीदवारों की घोषणा की. कांग्रेस की इस सूची में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, अजय माकन (Ajay Maken), रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) रंजीत रंजन, जयराम रमेश जैसे प्रमुख नेता शामिल हैं. इससे पहले BJP ने भी 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण को क्रमशः महाराष्ट्र और कर्नाटक से मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस की तरफ से जारी सूची के अनुसार, ‘छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन, हरियाणा से अजय माकन, कर्नाटक से जयराम रमेश, मध्यप्रदेश से विवेक तनखा, महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी और तमिलनाडु से पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके अलावा कांग्रेस ने राजस्थान से पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. तीनों ही सीटों पर बाहरी उम्मीदवार आने से राज्यसभा चुनाव की दौड़ में शामिल कांग्रेस नेताओं में है निराशा है.

यह भी पढ़ें- Somvati Amavasya 2022: वट सावित्री और सोमवती अमावस्या आज, बन रहा है अद्भुत संयोग, जानें शुभ मुहूर्त

यह भी पढ़ें- Rajya Sabha elections: शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई- पवन खेड़ा 

Trending news