गांधी जयंती पर CM Gehlot का तोहफा, पेंशन आवेदकों के लिए स्वतः स्वीकृत होंगे आवेदन
Advertisement

गांधी जयंती पर CM Gehlot का तोहफा, पेंशन आवेदकों के लिए स्वतः स्वीकृत होंगे आवेदन

 सरकार की बजट घोषणा 238 के तहत व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं की प्रक्रिया को सरल और त्वरित करने की पालना करते हुए सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं को लेकर बड़ा कदम उठाया है.

अशोक गहलोत

Jaipur: सरकार की बजट घोषणा 238 के तहत व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं की प्रक्रिया को सरल और त्वरित करने की पालना करते हुए सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं को लेकर बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेंशन के आवेदन करने वाले लोगो को बड़ी राहत दी है. 

यह भी पढ़ें-भाजपा के आंदोलन को डोटासरा ने बताया नौटंकी, कहा- BJP 31 हजार बच्चों की नौकरी लगने दें

ऐसे मिलेगी सुविधा 
सचिव डॉ. समित शर्मा ने बताया कि विभाग ने एक आदेश जारी कर, गांधी जयंती से सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं में अब जनाधार से जुड़ते ही भुगतान की प्रक्रिया लागू कर दी है. इसके तहत लाभार्थी को आवेदन करते ही जनाधार के माध्यम से जुड़ा होने पर अन्य किसी तरह की औपचारिकता करने की आवश्यकता नहीं रहेगी. आवेदन स्वतः स्वीकृत हो जायेंगे, इसके उपरांत निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार भुगतान कार्यवाही प्रारंभ हो जाएगी.

यह भी पढ़े- प्रशासन शहरों के संग अभियान का आगाज, CM Gehlot ने 5 परिवारों को पट्टा देकर की शुरुआत

ये आवेदक होंगे लाभान्वित
इससे वृद्ध जन, एकलनारी, निशक्तजन संबंधित राष्ट्रीय एवं राज्य पेंशन योजनाओं में आवेदन करने वाले लाखों लोग लाभान्वित होंगे.

Trending news