महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर केंद्र को घेरने दिल्ली पहुंचे सीएम गहलोत, कहा- सच दुनिया जानती है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333824

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर केंद्र को घेरने दिल्ली पहुंचे सीएम गहलोत, कहा- सच दुनिया जानती है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली पहुंचने पर मीडिया से रूबरू हुए. सीएम ने कहा- केंद्र सरकार की नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर जनता में भारी आक्रोश और गुस्सा है. 

फाइल फोटो.

Delhi/Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली पहुंचने पर मीडिया से रूबरू हुए. सीएम ने कहा- केंद्र सरकार की नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर जनता में भारी आक्रोश और गुस्सा है. संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. जनता की इस भावना को व्यक्त करने के लिए रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ता लाखों कार्यकर्ता जुटेंगे. fallbackCM ने कहा कि कल जो आंकड़े आए हैं. उसके बाद देश की आर्थिक स्थिति बड़ी चिंताजनक लगती है. देश की आर्थिक व्यवस्था बड़ी नाजुक दौर से गुजर रही है. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की शिष्टाचार मुलाकात. 

 

असलियत दुनिया जानती है
इस चिंता पर संपादकीय लेख लिखे गए. दुनिया में भारत पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार के झूठे वादे हैं, असलियत दुनिया जानती है. जनता जानती है. देश की स्थिति और खराब है. गुजरात चुनाव में भाजपा और आम आदमी पार्टी आपस में कंपटीशन कर रही है. दोनों झूठे वादे और दावे करके देश को नंबर एक बना रहे जबकि अब गुजरात की जनता जाग चुकी है. वहां लोगों की दिक्कतें इतनी है कि अब इनसे पीछा छुड़ाना चाहते हैं.

वर्तमान पीढ़ी देश का भविष्य
जनता कांग्रेस को ही विकल्प मान रही. प्रदेश में अच्छा माहौल है. महंगाई बेरोजगारी, कमजोर अर्थव्यवस्था, संवैधानिक संस्थाओं अधिकार सीमित करने सहित मुद्दों को लेकर जनता में बहुत गुस्सा है. वर्तमान पीढ़ी देश का भविष्य है. उनको ये लोग गुमराह कर रहे हैं. आज आधुनिक भारत में जो देखते हैं. यह कांग्रेस और नेहरू जी, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी की दूरदर्शी सोच के कारण है. पंडित नेहरू को भुलाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा. बिना नेहरू के कायका अमृत महोत्सव.

यह लोग दुर्भावना से काम कर रहे हैं
आप सोचो कि देश में भारत जोड़ो यात्रा निकालने की जरूरत क्यों आन पड़ी? क्योंकि देश में जो नफरत और सांप्रदायिकता का जहर घोल कर भाइचारे का माहौल बिगाड़ दिया गया है. भारत तोड़ने की साजिश की जा रही है. इसलिए कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती है कि वह भाईचारा सौहार्द बनाए रखने और भारत को जोड़ने का का. करें. यही मकसद है भारत जोड़ो का.

कांग्रेस की यही खूबी है
कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होगा या निर्विरोध चुना जाएगा? इस सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की यही खूबी है कि आंतरिक लोकतंत्र है. कांग्रेस के संस्कार शुरू से ऐसे रहे हैं कि खुले मन से बात करो. कांग्रेस में लोग आएंगे जाएंगे चलता रहता है. कांग्रेस की यही तो खूबी है. भाजपा में आपने कभी सुना कि कोई चुनाव हुआ हो ? कब कौन अध्यक्ष बन जाए?  कब कौन पार्लियामेंट्री बोर्ड से बाहर हो जाए? किसी को पता नहीं चलता? कब राजनाथ सिंह अध्यक्ष बने ? कब नड्डा अध्यक्ष बने गए? किस चुनाव प्रक्रिया से बने? किसी को पता नहीं. जबकि दूसरी तरफ आज सब कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा कर है. यही तो लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबी है. हमारा पार्टी के अंदर आंतरिक लोकतंत्र.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर होगा आयोजित, युवा रक्तदान कर देंगे बधाई

रामलाल शर्मा ने ली कांग्रेस की चुटकी, कहा- CM को चुनौती देने लगे हैं पार्टी विधायक

जयपुर की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news