CM Gehlot ने राजस्थान में कानून व्यवस्था पर की बात, कहा- अन्य राज्यों में देखे क्या है हालात
Advertisement

CM Gehlot ने राजस्थान में कानून व्यवस्था पर की बात, कहा- अन्य राज्यों में देखे क्या है हालात

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot On Crime) ने राज्यपाल के अभिभाषण पर आज जवाब दिया है. कानून व्यवस्था (Law And Order) को लेकर बयान देते हुए कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था खराब होने का ये लोग आरोप लगाते है. अन्य राज्यों में देखे क्या हालात है.

अशोक गहलोत

Jaipur: अशोक गहलोत (Ashok Gehlot On Crime) ने राज्यपाल के अभिभाषण पर आज जवाब दिया है. कानून व्यवस्था (Law And Order) को लेकर बयान देते हुए कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था खराब होने का ये लोग आरोप लगाते है. अन्य राज्यों में देखे क्या हालात है. सरकार बनते ही PHQ में मैंने कुछ अहम निर्णय किए. एफआईआर अनिवार्य करने का काम किया. लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की, महिला अनुंसधान का समय अब सिर्फ 80 दिन किया. 711 पुलिस थानों में स्वागत कक्ष माहौल बदलने के लिए लगाए. अपराधों पर फैसले जल्दी करने के संसाधन विकसित किए. 

यह भी पढ़ें- विधानसभा की कार्यवाही, CM Gehlot ने REET में नौकरी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot On law order) ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2019 और 2020 में देश में अपराधों के आकड़े है. इनमें एकमात्र राज्य राजस्थान है, जहां माइनस पाइंट 14 अपराध के आकड़े घटे है. कानून व्यवस्था को हमारी पूरी तव्वजो है. बलात्कार (Rape) का आरोप लगाना बड़ा मुश्किल काम है. सोच समझ कर आरोप लगाना चाहिए. अलवर (Alwar News) में विमंदित बालिका मामले को बलात्कार का नाम दिया. हमने मामला सीबीआई (CBI) को दिया, वो अब मामले में कोई रुचि नहीं दिखा रहे है. भाजपा में कई सरदार है, वो अब संज्ञान लें. बलात्कार बताने पर परिवार पर क्या बीतती होगी. यह समझना होगा चिकत्सकों की रिपोर्ट में ऐसा बिंदू नहीं है. रेप हुआ नहीं विपक्ष रेप-रेप चिल्ला रहा था. इन्हें पता था यह कहकर मैं आज सुनाउंगा. इसलिए सदन से सभी आज भाग गए.

आगे गहलोत ने कहा कि बेहतर सड़कें मेरी प्राथमिकता में कल भी आज भी है. अमेरिका के राष्ट्रपति जान एफ कैनेडी का उदाहरण दिया. राजस्थान में नॉन पेचेबल, मिसिंग लिंक सड़कों का ध्यान रख रहे है.

Trending news