Rajasthan weather updates : पहाड़ों में बर्फबारी से आएगी शीतलहर, राजस्थान के इन जिलों में लाएगी सर्दी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426167

Rajasthan weather updates : पहाड़ों में बर्फबारी से आएगी शीतलहर, राजस्थान के इन जिलों में लाएगी सर्दी

Rajasthan weather updates : राजस्थान(Rajasthan) में दिपावली के बाद से कभी सर्दी (winter) और कभी गर्मी का असहसास हो रहा है. लेकिन अब आने वाले दिनों में मौसम(weather update) बदलेगा.

Rajasthan weather updates : पहाड़ों में बर्फबारी से आएगी शीतलहर, राजस्थान के इन जिलों में लाएगी सर्दी

Rajasthan Weather Updates :  बीते तीन दिनों से प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदलने के साथ ही गर्मी और उमस ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के चलते दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ ही गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू किया.

इस दौरान जहां दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई, तो वहीं इस दौरान दिन का तापमान जहां सभी जिलों में करीब 34 डिग्री के पार पहुंच चुका है, तो वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान भी 15 डिग्री के पार दर्ज किया गया. 

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस दौरान जहां फलोदी में 20.4 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म रात दर्ज की गई. तो वहीं 38.7 डिग्री के साथ बाड़मेर में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. साथ ही राजधानी जयपुर में भी इस दौरान दिन का तापमान जहां 35 डिग्री दर्ज किया गया, तो वहीं रात का तापमान भी राजधानी जयपुर में 18.9 डिग्री पर पहुंच चुका है.

प्रदेश में फिर से तापमान में बढ़ोतरी के साथ हल्की गर्मी सताने लगी है, बीते 3 दिनों से लगातार दिन-रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है. बीते 24 घंटों में करीब 1 से 2 डिग्री तक दिन-रात का तापमान बढ़ा है. बीती रात 11.1 डिग्री के साथ संगरिया में सबसे कम तापमान रहा. तो वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का पारा 15 डिग्री के पार दर्ज किया गया. 

T20 World Cup 2022 : जानें विराट कोहली का बल्ला चलने के पीछे क्या है ग्रह नक्षत्रों का राज

20.4 डिग्री के साथ फलोदी में बीती रात सबसे गर्म रात दर्ज हुई तो वहीं अधिकतर जिलों में रात का पारा भी 34 डिग्री के पार दर्ज हुआ. 38.7 डिग्री के साथ बाड़मेर में बीते 24 घंटों में सबसे गर्म दिन दर्ज हुआ है. इधर जयपुर में भी दिन का पारा 35 डिग्री तो रात का पारा 18.9 डिग्री दर्ज हुआ.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के करीब सभी जिलों में तापमान पूरी तरह से शुष्क बना रहने के चलते फिलहाल अगले कुछ दिनों तक तापमान मिला जुला दर्ज होने की संभावना है, तो वहीं आने वाले एक सप्ताह में पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी का असर राजस्थान में भी देखने को मिल सकता है, जिसके बाद राजस्थान के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित

 

Trending news