राजस्थान में अब बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड, सरसों-गेहूं की बुवाई से पहले किसानों के भी खिले चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1926488

राजस्थान में अब बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड, सरसों-गेहूं की बुवाई से पहले किसानों के भी खिले चेहरे

राजस्थान में भले ही सियासी पारा चढ़ता जा रहा हो, लेकिन तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों में राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में बारिश तापमान को और गिराएगी. जिससे ठंडक बढ़ाना तय है.

राजस्थान में अब बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड, सरसों-गेहूं की बुवाई से पहले किसानों के भी खिले चेहरे

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भले ही सियासी पारा चढ़ता जा रहा हो, लेकिन तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों में राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में बारिश तापमान को और गिराएगी. जिससे ठंडक बढ़ाना तय है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहा है. जिसके चलते बारिश भी हुई है और अब ठंडक भी बढ़ेगी. मौसम विभाग ने बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और जैसलमेर में बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से चुरु, झुन्झनू, सीकर, पाली, टोंक और अजमेर में भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

किसानों के लिए अच्छी खबर

खरीफ की बुवाई के लिए यह बारिश अच्छी है इस बारिश के चलते गंगानगर और बीकानेर बेल्ट में सूखी जमीन में फिर से नमी आ जाएगी, जो की सरसों की बुवाई के लिए बेहद अच्छा है. कृषि से जुड़े एक्सपर्ट्स का कहना है कि सरसों की बुवाई के लिए ऐसी बारिश बेहद फायदेमंद होती है. वहीं गंगानगर और हनुमानगढ़ में किसानों ने बारिश के साथ ही सरसों और गेहूं की भी बुवाई शुरू कर दी है.

मौसम विभाग ने 23 और 24 अक्टूबर को प्रदेश के कई इलाकों में हल्का कोहरा छाने का अनुमान जताया है वहीं गंगानगर और हनुमानगढ़ इलाके में तापमान गिरकर 15-16 डिग्री तक पहुंच सकता है, जबकि चूरू और बीकानेर के तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार मौसम में बदलाव का यह सिलसिला आगामी कुछ दिन जारी रहेगा जिसके चलते सुबह और शाम हल्की सर्दी का एहसास होगा और दिन में तेज धूप से राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..

Trending news