गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, मुख्यमंत्री गहलोत को दी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255021

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, मुख्यमंत्री गहलोत को दी बड़ी जिम्मेदारी

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी से कमर कस ली है. गुजरात चुनाव की कमान एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दी गई है. 

 

फाइल फोटो.

Delhi/Jaipur: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी से कमर कस ली है. गुजरात चुनाव की कमान एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दी गई है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने गुजरात चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को 15 GRG में लोकसभा ऑब्जर्वर्स की भी बैठक बुलाई. संगठन महासचिव KC वेणुगोपाल और गुजरात प्रभारी रघु शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ऑब्जर्वर्स को प्रभार वाले क्षेत्रों में जाकर के पार्टी को जमीनी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया. 

बैठक के बाद महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि मुझे दाहोद की जिम्मेदारी मिली है, जो मेरा पड़ोसी क्षेत्र है. उसमें हम कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा सीट दिलाकर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. श्रम मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि पिछली बार बहुत कम मार्जिन से कांग्रेस सरकार बनाने से चूक गए थे. इस बार पूरी ताकत और जोर के साथ चुनाव में उतरेगी. 

सभी लोकसभाओं ऑब्जर्वर को 15 से 20 जुलाई तक वहां जाकर के रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.. उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि राजस्थान पड़ोसी होने के नाते अधिकतर राजस्थान के नेताओं को वहां के चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है.  2017 में सरकार बनाने से कॉन्ग्रेस बहुत कम मार्जिन से रह गई थी. इस बार हम पूरी ताकत के साथ गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि मुझे पाटन की जिम्मेदारी दी गई है, पिछली बार भी इसी क्षेत्र में मैंने काम किया था.

गुजरात और हमारे राजस्थान का कल्चर और व्यापारिक संबंध है. इसलिए हम सब लोग हमारे गुजराती भाइयों के साथ जा करके वहां कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. 

पिछली बार की तरह इस बार भी अशोक गहलोत को गुजरात चुनाव करवाने की जिम्मेदारी के रूप में मिली है. हम सब मिलकर इस बार सरकार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. धर्मेंद्र राठौर ने कहा कि गुजरात में भाजपा और नरेंद्र मोदी ने विकास का खोखला ढिंढोरा पीटा था. असल में गुजरात के लोगों को विकास के नाम पर ठगा गया है, इसलिए इस बार कांग्रेस को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है. 27 सालों बाद भाजपा से मुक्ति दिलाकर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे.

 गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने कहा कि आज हम सब लोग मिलकर गुजरात चुनाव जीतने की रणनीति बनाई है. पिछली बार की तरह इस बार भी हमारे आदरणीय अशोक गहलोत जी को एक बार फिर गुजरात चुनाव के लिए जिम्मेदारी मिली है, 

उनके मार्गदर्शन में हम सभी मिलकर के कांग्रेस की सरकार बनाने में कामयाब होंगे. सदी की सबसे बड़ी त्रासदी कोरोना में गुजरात सरकार का मिसमैनेजमेंट रहा, अभी बाढ़ में भी सरकार कहीं भी नजर नहीं आती है. रघु शर्मा ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी खाता भी नहीं खोल पाएगी लेकिन भाजपा के नेताओं की नींद उड़ी हुई है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं. इससे जाहिर होता है कि इस बार भाजपा को बड़ा झटका लगने वाला है और कांग्रेस की सरकार बनेगी.

1. महेंद्रजीत सिंह मालवीय, जल संसाधन मंत्री
2. सुखराम विश्नोई, श्रम मंत्री
3. राजकुमार शर्मा, मुख्यमंत्री सलाहकार
4. शकुंतला रावत, उद्योग मंत्री
5. रामलाल जाट, राजस्व मंत्री
6. भँवर सिंह भाटी, ऊर्जा मंत्री
7. रघु शर्मा, गुजरात प्रभारी
8. धर्मेंद्र राठौर, चेयरमैन, RTDC

यह भी पढ़ें- मानसून आगमन बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट Weather Update Rain Alert Rajasthan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news