Rajasthan Cabinet Reshuffle: मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हजारों कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन, सभी देंगे इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1032846

Rajasthan Cabinet Reshuffle: मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हजारों कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन, सभी देंगे इस्तीफा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर खेतड़ी कार्यकर्ताओं में आक्रोष है.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हजारों कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन

Jhunjhunu: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर खेतड़ी कार्यकर्ताओं में आक्रोष है. सोमवार को कांग्रेस कार्यालय के सामने खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष गोकुल चंद सैनी के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ता उपखंड कार्यालय में पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम सामूहिक हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा. सोमवार सुबह से ही खेतड़ी कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा शुरू हो गया देखते ही देखते भीड़ हजारों कार्यकर्ताओं में बदल गई और उस भीड़ ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 

कार्यालय में बैठकर सभी कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर की अध्यक्षता में बैठक की. बैठक में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष गोकुल चंद सैनी, पूर्व प्रधान मदन लाल गुर्जर, महिला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गुड्डी देवी, पूर्व प्रधान बजरंग सिंह चारावास, ब्लॉक अध्यक्ष द्वितीय ग्यारसी लाल गुर्जर, सुरेंद्र फौजी, हरिराम गुर्जर ,चुन्नीलाल चनेजा ,विजय सिंह सेफ्रागुवार, पाबू दान सिंह, गफ्फार खान ने संबोधित किया और सभी वक्ताओं ने एक स्वर में अपना आक्रोश प्रकट करते हुए कार्यकर्ताओं को कहा कि खेतड़ी विधायक डॉ जितेंद्र सिंह (Dr Jitendra Singh) को कैबिनेट में शामिल किया जाना चाहिए और उन्हें मंत्री बनाया जाना चाहिए अन्यथा सभी संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एक साथ मिलकर अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

यह भी पढ़ें - CM Gehlot के नवनियुक्त सलाहकार ने Sachin Pilot पर लगाए आरोप, कहा- आलाकमान को किया गुमराह

मीटिंग के बाद कार्यकर्ताओं ने अजीत सिंह पार्क के पास कांग्रेस कार्यालय के सामने अपना विरोध प्रदर्शन किया और उपखंड अधिकारी जय सिंह को मुख्यमंत्री (CM Ashok Gehlot) के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष गोकुल चंद सैनी ने बताया कि डॉ. जितेंद्र सिंह राजस्थान के सीनियर नेताओं में से एक है मंत्रिमंडल में उनकी अनदेखी के चलते खेतड़ी के सभी कार्यकर्ता नाराज है यदि उनको जल्द मंत्रिमंडल में सम्मिलित नहीं किया गया तो सभी कार्यकर्ता अपना इस्तीफा देंगे. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Cabinet Expansion: CM Ashok Gehlot की 'नई टीम' तैयार, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर ने कहा कि डॉक्टर सिंह एक वरिष्ठ गुर्जर नेता के वह राजस्थान के सबसे लोकप्रिय विधायकों में से एक है. मुख्यमंत्री के द्वारा उनको मंत्रिमंडल (Rajasthan New Cabinet) में सम्मिलित नहीं किया जाना एक बड़ी भूल है. पूर्व प्रधान बजरंग सिंह ने कहा कि डॉ. सिंह 36 कोम के लाडले हैं. हर समाज का वह प्रतिनिधित्व करते हैं और मुख्यमंत्री के समक्ष हमेशा अपनी बात रखते हैं, जिससे राजस्थान की जनता को लाभ मिला है उनको मंत्रिमंडल में सम्मिलित किया जाना चाहिए. 

पूर्व प्रधान मदन लाल गुर्जर ने बताया कि डॉ. जितेंद्र सिंह सरल स्वभाव के व्यक्तित्व रहे हैं. वह राम भक्त हनुमान की तरह कार्य करते थे. मुख्यमंत्री के एकदम नजदीकी व्यक्ति में से एक थे उन को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना था, लेकिन उनकी अनदेखी के चलते कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में रोष है. महिला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गुड्डी देवी ने बताया कि खेतड़ी विधायक डॉ जितेंद्र सिंह पांच बार विधायक रह चुके हैं वे दो बार कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. उनकी मंत्रिमंडल में अनदेखी नहीं की जानी चाहिए थी.

Trending news