गैर गांधी परिवार से बना अध्यक्ष तो टूट जाएगी पार्टी, कांग्रेस नेता कर रहे दावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1337149

गैर गांधी परिवार से बना अध्यक्ष तो टूट जाएगी पार्टी, कांग्रेस नेता कर रहे दावा

Jaipur: कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने गांधी परिवार से ही अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की है. प्रमोद तिवारी ने गैर गांधी को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी में टूट की आशंका जताई है.

गांधी परिवार से ही अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी.

Jaipur: कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने गांधी परिवार से ही अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की है. प्रमोद तिवारी ने गैर गांधी को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी में टूट की आशंका जताई है.

गांधी परिवार से ही अध्यक्ष बनाए जाने चाहिए- प्रमोद तिवारी
कांग्रेस में नए अध्यक्ष पद को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच जयपुर दौरे पर आए सीडब्ल्यूसी सदस्य प्रमोद तिवारी ने गांधी परिवार से ही अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की है. राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने गैर गांधी को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी में टूट की आशंका जताई है. भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम के लिए जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम घोषित है, जो चाहे नामांकन कर सकता है.

गांधी परिवार नहीं रहता है तो विखंडन होता है- प्रमोद तिवारी
उन्होंने कहा कि मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि गांधी परिवार को ही कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए. कांग्रेस का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से बने. उसका कारण है, अगर गांधी परिवार नहीं रहता है तो विखंडन होता है. प्रमेाद तिवारी ने राहुल गांधी या प्रियंका गांधी में से अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल को टाल दिया. उन्होंने इशारों में यह कह दिया कि गांधी परिवार के बिना पार्टी में टूट का खतरा है.

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले बड़ा झटका, कांग्रेस और बीजेपी छोड़कर 25 नेताओं ने किया AAP ज्वाइन

सीएम अशोक गहलोत भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की पैरवी
गौरतलब है कि कांग्रेस के अधिकतर बड़े नेता और सीडब्ल्यूसी के सदस्य राहुल गांधी को अगला अध्यक्ष बनाने की बात विभिन्न मंचों पर कह चुके है. सीएम गहलोत ने भी हाल ही में दिल्ली दौरे पर कहा था कि राहुल गांधी को ही कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहिए. राहुल गांधी के अध्यक्ष नहीं बनाया तो कई कार्यकर्ता निराश हो जाएंगे. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी राहुल गांधी को ही नए अध्यक्ष का पदभार संभालने की पैरवी कर चुके है. राजस्थान के कई मंत्री और नेता भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर खुलकर बयान दे चुके हैं. सीएम अशोक गहलोत का नाम भी अध्यक्ष के लिए चर्चाओं में आया था लेकिन वे खुद राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की पैरवी कर रहे हैं.

Trending news