सतीश पूनिया के जन्मदिन पर उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़, शुभकामनाएं के लिए लगा रहा लोगों का तांता
Advertisement

सतीश पूनिया के जन्मदिन पर उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़, शुभकामनाएं के लिए लगा रहा लोगों का तांता

पूनिया ने इसे शक्ति प्रदर्शन के बजाय कार्यकर्ताओं का प्यार बताया.

सतीश पूनिया

Jaipur: विधानसभा चुनाव में अभी करीब दो साल का समय शेष है, लेकिन भाजपा (BJP) में मुख्यमंत्री की दावेदारी के लिए वर्चस्व की लड़ाई दिखना शुरू हो गई है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) के जन्मदिन  पर उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखकर राजनीतिक हल्कों में यही कयास लगाए जा रहे हैं. दूसरी ओर पूनिया ने इसे शक्ति प्रदर्शन के बजाय कार्यकर्ताओं का प्यार बताया.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का जन्म दिन (Satish Poonia birthday) समारोह पूर्वक मनाया गया. पूनिया को जन्मदिन की बधाई देने प्रदेश के कोने कोने से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जयपुर (Jaipur News) पहुंचे. सांसद रामचरण बोहरा, सुमेधानंद सरस्वती, दीया कुमारी, कई विधायक, पूर्व सांसद-विधायक और पदाधिकारी जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- Rapid RTPCR के नाम पर Jaipur Airport पर वसूले जा रहे 3 हजार रुपये, विधायक ने किया विरोध

पूनिया ने जन्मदिन अपने आवास जयपुर में मनाया
पूनिया हमेशा अपना जन्मदिन अपने चुनाव क्षेत्र आमेर में मनाते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने जन्मदिन अपने आवास जयपुर में मनाया. पूनिया के आवास पर उमड़ी भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि करीब पांच घंटे तक ज्यादा तक शुभकामनाएं देने के लिए लोगों का तांता लगा रहा. पूनिया ने जी राजस्थान से खुद कहा कि कार्यकर्ताओं ने उम्मीद से ज्यादा आशीर्वाद दिया है.

जन्मदिन के मौके पर एक बड़ा मंच भी बनाया गया
सतीश पूनियां के जन्मदिन के मौके पर एक बड़ा मंच भी बनाया गया जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) का चित्र की भी चर्चा में रहा. इस पोस्टर के जरिए भी पूनियां ने एकजुटता का संदेश देने की कोशिश की. हालांकि होर्डिंग में स्वाभाविक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के फोटो भी थे.

यह भी पढ़ें- करवा चौथ को लेकर सुहागिनों में खुशी की लहर, सज-धज मंदिरों में कर रहीं पूजा-अर्चना

बड़ी तादाद में उमड़ी भीड़
लेकिन साथ ही वसुंधरा राजे, भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र राठौड़, गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria), अलका गुर्जर, भारती बेन जैसे नामों के भी फोटो थे. कहावत है कि लोकतंत्र (Democracy) में सिरों की गिनती होती है, शायद यही कारण है कि पूनिया ने जन्मदिन के बहाने इतनी बड़ी तादाद में भीड़ उमड़ी है. 

पूनिया ने क्या कहा 
हालांकि पूनिया ने कहा कि भाजपा में सिरों की गिनती कैडर के आधार पर तय होती है. लेकिन जनसमूह का आशीर्वाद उन्हें मिला है, वो उनके समर्पण, निष्ठा और कार्यकर्ताओं में पैठ का नतीजा है. पूनिया ने कहा कि जहां तक नेतृत्व का सवाल है, यह भाजपा अलाकमान तय करेगा. हमारी कोशिश भाजपा को अजेय बनाने की है, और कार्यकर्ता वो परिश्रम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- पटवार परीक्षा में पेपर देने के नाम पर ठगी का मामला, चंदवाजी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

इससे पहले पूनिया ने सुबह देवदर्शन से जन्मदिन की शुरुआत की. पूनिया ने मोतीडूंगरी गणेश मंदिर (Motidungri Ganesh Temple), गोविंदेवजी, आमेर शिला माता मंदिर और अमरापुरास्थान पर पहुंचकर भविष्य के लिए आशीर्वाद लिया. पूनियां ने कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम भी सुना.

Trending news