बेनीवाल के नेतृत्व में पांच सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने की राज्यपाल से मुलाकात, सौंपा ज्ञापन
Advertisement

बेनीवाल के नेतृत्व में पांच सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने की राज्यपाल से मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पांच सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. 

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पांच सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

Jaipur : राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पांच सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा (Submitted  Memorandum to the Governor). राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) से मुलाकात कर पंचायती राज चुनाव (Panchyat Election) में जोधपुर जिले की पीपाड़ पंचायत समिति में उपखंड अधिकारी द्वारा 18 रालोपा उम्मीदवारों के नामांकन खारिज करने का आरोप लगाया. साथ ही उपखण्ड अधिकारी को हटाने की मांग की.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निवारण की समीक्षा, जानिए फिसड्डी जिलों के नाम

इसके साथ ही प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं और बालिकाओं के साथ बढ़ रही यौन शोषण की घटनाओं (Incidents of Rape and Sexual Abuse Against Girl Child) के खिलाफ भी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, पूर्व विधायक व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के प्रदेश महामंत्री रामस्वरूप कसाना, मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी तथा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणदीप सिंह चौधरी (Randeep Singh Chaudhary) भी साथ रहे. 

यह भी पढ़ें- Jaipur: बेटियों की जिद ने पुष्पा कंवर को उतरा राजनीति मैदान में, बालिका शिक्षा पर होगा फोकस

ज्ञापन सौंपने के बाद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने आरोप लगाते हुए कहा कि "रालोपा के दो प्रत्याशियों को सिंबल का वितरण कर दिया गया था, जबकि 18 प्रत्याशियों का सिंबल लेकर जब 2.30 बजे प्रतिनिधि नामांकन स्थल पर पहुंचा तो भीड़ ज्यादा होने का उपखंड अधिकारी द्वारा हवाला दिया गया और जब 3 बजे वापस उनसे संपर्क किया गया तो थोड़ी देर में नामांकन भरवाने का आश्वासन दिया, लेकिन बाद में जब प्रत्याशी नामांकन भरने पहुंचे तो समय निकल जाने का हवाला देते हुए नामांकन भरने से इनकार कर दिया.

ऐसे में सरकार के दबाव के चलते रालोपा के 18 उम्मीदवार नामांकन दाखिल नहीं कर सके. उपखंड अधिकारी को हटाने साथ ही मामले की निष्पक्ष जांच की मांग राज्यपाल से की गई है. इसके साथ ही प्रदेश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं और बालिकाओं के खिलाफ यौन शोषण की घटनाओं की शिकायत को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है.

Trending news