कंप्यूटर शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति जारी करने की मांग तेज, 23 दिसंबर को दिल्ली कूच की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1050960

कंप्यूटर शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति जारी करने की मांग तेज, 23 दिसंबर को दिल्ली कूच की दी चेतावनी

बेरोजगारों ने एक बार फिर से सरकार के खिलाफ दिल्ली कूच की चेतावनी दे दी है. 

कंप्यूटर शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति जारी करने की मांग तेज

Jaipur: प्रदेश में कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती (Computer Instructor Recruitment) विज्ञप्ति जारी करने की मांग तेज होने लगी है. भर्ती की घोषणा होने के पांच महीने बीत जाने के बाद भी विज्ञप्ति जारी नहीं होने से अब बेरोजगारों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. बेरोजगारों ने एक बार फिर से सरकार के खिलाफ दिल्ली कूच की चेतावनी दे दी है. भर्ती विज्ञप्ति जारी करने की मांग को लेकर आज एक बार फिर से बेरोजगारों ने कलेक्ट्रेट सर्किल (Collectorate Circle) पर प्रदर्शन कर अपनी मांग सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें-राजस्थान बना बर्फीस्तान, करीब आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में पारा जमाव बिंदु पर

गौरतलब है कि फरवरी 2021 में बजट में कंप्यूटर अनुदेशक के करीब 10 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा की गई थी. इसके बाद जून 2021 में संविदा पर कंप्यूटर शिक्षक लगाने की घोषणा की गई, जिसका विरोध हुआ और मामला उत्तर प्रदेश तक पहुंच गया. इसके बाद प्रियंका गांधी के हस्तक्षेप करने के बाद सरकार की ओर से जुलाई 2021 में ही नियमित कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की घोषणा की गई, जिसमें 9862 बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक, जबकि 591 वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक पदों का गठन हुआ. घोषणा के कुछ दिनों बाद ही सिलेबस तो जारी हुआ, लेकिन भर्ती की विज्ञप्ति आज तक जारी नहीं हुई.

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पर किए गए शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बाद बेरोजगार अभ्यर्थी शिव का कहना है कि 'सरकार ने कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती तो निकाली, सिलेबस भी जारी कर दिया. जिसके बाद बेरोजगार अपनी तैयारी में जुट गए लेकिन करीब 5 महीनों के बाद भी विज्ञप्ति नहीं निकली है. ऐसे में अब सरकार को 23 दिसंबर तक का समय दिया जाता है. अगर 23 दिसंबर तक भर्ती की विज्ञप्ति जारी नहीं होती है, तो 23 दिसंबर को बड़ी संख्या में बेरोजगार दिल्ली कूच करेंगे और दिल्ली में कांग्रेस आला कमान तक अपनी बात पहुंचाएंगे.'

Trending news