Rajasthan News: पानी की किल्लत से जूझ रहे डूंगरपुर वासी, टैंकर के सहारे अब अस्पताल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2240795

Rajasthan News: पानी की किल्लत से जूझ रहे डूंगरपुर वासी, टैंकर के सहारे अब अस्पताल

Dungarpur News: गर्मी की शुरुआत होते से ही राजस्थान में पानी की किल्लत शुरू हो गई है. वहीं, डूंगरपुर जिला भी इस समस्या से अछूता नहीं है. डूंगरपुर जिला अस्पताल में पानी की जरूरत को पूरा करने के लिए रोजाना 5 से 7 टैंकर मंगवाया जा रहा है. 

Dungarpur District Hospital Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले में भीषण गर्मी के मौसम में गांव और ढाणी से लेकर शहरों तक पानी की किल्लत चल रही है. वही, डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज का जिला अस्पताल भी इस समस्या से अछूता नहीं है. डूंगरपुर के जिला अस्पताल में पानी की सप्लाई के लिए खोदे गए सभी बोरवेल सुख चुके है. वहीं, पानी की कमी को पूरा करने के लिए अब अस्पताल प्रशासन टैंकर का सहारा ले रहा है. रोजाना करीब 5 से 7 टैंकर पानी खरीद कर अस्पताल में पानी की कमी को पूरा किया जा रहा है. 

रोजाना करीब 25 हजार लीटर पानी की जरुरत
डूंगरपुर जिला अस्पताल में औसतन 500 से अधिक मरीज भर्ती रहते है. वहीं, भर्ती मरीजों के सैकड़ो परिजनों का भी अस्पताल में आना -जाना लगा रहता है. अस्पताल परिसर में डॉक्टर्स कवार्टर भी है. ऐसे में शौचालय और अन्य जरूरतों के लिए रोजाना करीब 25 हजार लीटर पानी की जरुरत होती है. अस्पताल में पानी की जरूरत को पूरा करने के लिए टैंकर से पानी मंगवाया जा रहा है. 

रोजाना 5 से 7 पानी का टैंकर मंगवाया जा रहा है
जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ. महेंद्र डामोर ने बताया कि अस्पताल में पानी की कमी को लेकर जिला प्रशासन को अवगत कराया गया था. वहीं, पीएचईडी के माध्यम से टैंकर से पानी मंगवाकर अस्पताल में बने बड़े-बड़े टैंक में पानी भरवाया जा रहा है. वहीं, मोटर के माध्यम से पानी को टंकियो में चढ़ाया जा रहा है. रोजाना 5 से 7 टैंकर पानी मंगवाया जा रहा है, जिसके लिए अस्पताल प्रशासन को रोजाना करीब 4 हजार रुपये खर्च करने पड़ रहे है. डॉ. डामोर का कहना है कि अस्पताल में पानी की कमी नहीं आने दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! राजस्थान में जल्द लागू होगा इंटीग्रेटेड हेल्थ मैनेजमेंट सिस्टम 2.0, जानें..

Trending news