राजस्थान में सुलगने लगी 'सांभर लेक' को जिला बनाने की मांग, उमड़ा सैलाब, बाजारों में रहा सन्नाटा
Advertisement

राजस्थान में सुलगने लगी 'सांभर लेक' को जिला बनाने की मांग, उमड़ा सैलाब, बाजारों में रहा सन्नाटा

आज फुलेरा में सांभरलेक को जिला बनाने की मांग को लेकर पूरा माहौल गर्म रहा. सड़के सूनी रहीं, बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. तो वहीं रैली स्थल पर भीड़ का सैलाब उमड़ पड़ा. 

फुलेरा में सांभरलेक को जिला बनाने की मांग को लेकर पूरा माहौल गर्म रहा.

फुलेराः सांभरलेक को जिला बनाने की मांग को लेकर सोमवार को संपूर्ण सांभरलेक कस्बा बंद रहा. जिला बनाने के समर्थन में आज कस्बे के सभी प्रतिष्ठान और शिक्षण संस्थान भी बंद रहे. सांभर लेक कस्बे की गोला बाजार से विशाल रैली निकाली गई, जो कस्बे की प्रमुख मार्गों से होती हुई, नए बस स्टैंड पहुंची. जहां पर जिला बनाने की मांग को लेकर विशाल जनसभा का आयोजन किया गया. सभा में बताया गया कि आजादी के बाद से ही सांभर लेकर जिला बनाने की मांग चली आ रही है.

 तीन जिलों की सीमाओं में बटी है सांभर झील

सांभर लेक कस्बा पौराणिक, धार्मिक और पर्यटन नगरी होने के साथ-साथ देश की सबसे बड़ी खारे पानी की झील के लिए प्रसिद्ध है साथ ही वेटलैंड भी है, सबसे पुराना उप जिला भी है. ऐसे में अगर सरकार सांभर लेक को जिला बनाती है, तो लाखों लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. पर्यटन भी बढ़ेगा. वर्षों से 3 जिलों की सीमाओं में बटी हुई सांभर झील भी सुरक्षित और संरक्षित होगी. 

आम सभा के बाद रैली उपखंड कार्यालय पहुंची. जहां उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और हाई लेवल जिला कमेटी अध्यक्ष रामलुभाया के नाम ज्ञापन सौंपा और सांभरलेक को जिले की सौगात देने की मांग की.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Amit Yadav

खबरें और भी हैं... जयपुर में कांग्रेस की अहम बैठक, राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव हो सकता है पारित

Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता

Shame : पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है और बूढ़ा हो जाए तो बेटे पर भार है

Trending news