राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर तीन दिन से दे रहे धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1495556

राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर तीन दिन से दे रहे धरना

राजस्थान यूनिवर्सिटी कुलपति सचिवालय के सामने छात्र पिछले 3 दिन से विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं.

राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर तीन दिन से दे रहे धरना

जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी कुलपति सचिवालय के सामने छात्र पिछले 3 दिन से विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. भाभा छात्रावास मैं रहने वाले महेन्द्र राजवानिया ने बताया यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर राजीव जैन को धरना दे रहे छात्रों की मांगों को पूरा करना चाहिए जबकि वाइस चांसलर जैन छात्रों को डरा धमका रहे हैं. धरना दे रहे छात्रों ने कहा हॉस्टल का असिस्टेंट वार्डन हरबंस गोदारा छात्रों के साथ बदतमीजी से पेश आता है.
 

राजस्थान यूनिवर्सिटी कुलपति सचिवालय के सामने छात्र पिछले 3 दिन से विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. भाभा छात्रावास में रहने वाले महेन्द्र राजवानिया ने बताया यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर राजीव जैन को धरना दे रहे छात्रों की मांगों को पूरा करना चाहिए, जबकि वाइस चांसलर जैन छात्रों को डरा धमका रहे हैं. धरना दे रहे छात्रों ने कहा हॉस्टल का असिस्टेंट वार्डन हरबंस गोदारा छात्रों के साथ बदतमीजी से पेश आता है. रात में किसी भी समय छात्रावास में रह रहे छात्रों के गेट खुलवा कर चेकिंग करता है, जबकि छात्रावास में रहने वाले सभी छात्र राजस्थान यूनिवर्सिटी में ही पढ़ाई करने वाले छात्र हैं. इन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान से निकलने के बाद क्या रुक जाएगी राहुल की यात्रा! गहलोत का बड़ा बयान आया सामने

छात्रावास में परेशानियों का अंबार

इसी के साथ ही हॉस्टल का जो चीफ वार्डन है उसको भी वह डरा धमका कर रखता है ,गोदारा ने छात्रावास के पास प्ले ग्राउंड में अपने खाने के लिए पेड़ पौधे लगा रखे हैं, जिसके चलते छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और वह फिजिकल रूप से फिट नहीं रख पा रहे हैं. 3 दिन पहले हॉस्टल के असिस्टेंट वार्डन ने हद कर दी जब हॉस्टल में रह रहे छात्रों को बाहर से लड़के बुलवाकर पिटवाया गया. छात्रों ने जब इसकी शिकायत चीफ वार्डन से करी तो उन्होंने कुछ भी एक्शन लेने से मना कर दिया. इसके बाद छात्रों असिस्टेंट वार्डन ने छात्रों के परिजनों को फोन कर हॉस्टल बनवाया और छात्रों का भविष्य खराब करने की धमकी दी.

छात्रों ने बेमियादी धरना देने की दी चेतावनी

इसी के साथ ही दोपहर और शाम के भोजन की क्वालिटी बहुत ही ज्यादा घटिया है, कोई भी छात्र हॉस्टल में पैसे देने के बाद भी खाना नहीं खा रहा है. कई बार यूनिवर्सिटी प्रशासन से खाने को लेकर शिकायत की गई लेकिन असिस्टेंट हॉस्टल वार्डन की ओर से इस पर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसी को लेकर छात्रों ने अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान किया है, उन्होंने कहा जब तक छात्रों की मांगे पूरी नहीं होगी यह धरना अनिश्चितकालीन रूप से जारी रहेगा.

Reporter- Anoop Sharma

Trending news