डिप्टी CM डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के समापन पर विभिन्न संगठनों का किया सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110900

डिप्टी CM डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के समापन पर विभिन्न संगठनों का किया सम्मान

Jaipur news: राजस्थान में 15 जनवरी से चल रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आज समापन हुआ. समापन समारोह दुर्गापुरा स्थित राज्य कृषि प्रबंध संस्थान के सभागार में आयोजित किया गया.एक्सीडेंट के बाद मूक दर्शक नहीं बनें, बल्कि सहायता करें. 

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का समापन

Jaipur news:  राजस्थान में 15 जनवरी से चल रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आज समापन हुआ. समापन समारोह दुर्गापुरा स्थित राज्य कृषि प्रबंध संस्थान के सभागार में आयोजित किया गया. इस मौके पर परिवहन मंत्री और डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा मुख्य अतिथि रहे. इस मौके पर सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले संगठनों का सम्मान किया गया. 

परिवहन कार्मिकों ने नुक्कड़ नाटक से मोहा मन
परिवहन विभाग की ओर से से महीने भर की गई सड़क सुरक्षा गतिविधियों का आज समापन समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री और डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा रहे. बैरवा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के इस कार्य में युवाओं का जागरूक होना बहुत जरूरी है. दुर्घटनाओं में युवाओं की जान चले जाना बहुत चिंताजनक है. गावों में सड़क दुर्घटनाएं ज्यादा हो रही हैं, क्योंकि वहां जागरूकता की कमी है.एक्सीडेंट के बाद मूक दर्शक नहीं बनें, बल्कि सहायता करें. 

 संस्थाओं को सम्मानित किया
डिप्टी सीएम ने कहा कि स्कूल के बच्चों को साप्ताहिक या महीने में ट्रेनिंग दें या फिर स्कूल, कॉलेजों में पाठ्यक्रम में रोड सेफ्टी को शामिल करना चाहिए. दुर्गापुरा स्थित राज्य कृषि प्रबंध संस्थान सभागार में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे लोगों और संस्थाओं को सम्मानित किया. इस मौके पर पद्यश्री डॉ. माया टंडन ने एसएमएस मेडिकल कॉलेज से रिटायरमेंट के बाद सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में किए उनके कार्यों की जानकारी दी. वहीं कई शिक्षण संस्थाओं और चिकित्सा संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया.

सड़क सुरक्षा माह से जुड़ी बड़ी बातें

- कार्यक्रम में जागरुकता के लिए नाटक का मंचन किया गया

- नाटक परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने मंचित किया और तालियां बटोरी

- मंझे हुए थिएटर कलाकारो की तरह कर्मचारियों ने अभिनय कर संदेश दिया

- डिप्टी कमिश्नर नेमीचंद पारीक की एंकरिंग पर भी तालियां बजी

- NIC के प्रोजेक्ट मैनेजर आशुतोष भट्ट ने भावुक करने वाली गजल सुनाई

- जवान पुत्र की मृत्यु पर अंगदान करने वाली वर्षा थड़ानी के लिए स्टैंडिंग ओवेशन

- परिवहन ACS श्रेया गुहा ने कहा, विश्व में दुर्घटनाओं में सबसे ज्यादा मृत्यु भारत में

- 13 फीसदी मौत भारत में, भारत की कुल में से 6 फीसदी अकेले राजस्थान में

- 50 फीसदी से ज्यादा 18 से 35 वर्ष के युवाओं की होना चिंताजनक

डिप्टी सीएम सड़क पर निकले तो दिया संदेश
कार्यक्रम के बाद डिप्टी सीएम जब जेएलएन मार्ग से होकर गुजर रहे थे तो उन्होंने युवाओं के लिए अलग से सीख देने का कार्य किया. यहां डब्ल्यूटीपी के सामने से गुजर रहे बाइक सवार युवकों को रोक लिया. जिन लोगों ने हैलमेट नहीं पहना हुआ था, उन्हें मंत्री ने हैलमेट बांटे. जबकि जिन लोगों ने हैलमेट लगाए हुए थे, उन्हें इसके लिए साधुवाद दिया. 

डिप्टी सीएम ने सड़क पर युवाओं को संदेश दिया कि वे हैलमेट जरूर पहनें, क्योंकि उनका घर पर कोई न कोई इंतजार कर रहा है. सड़क सुरक्षा माह के इस समापन कार्यक्रम में एडीजी ट्रैफिक हवा सिंह घुमरिया, परिवहन विभाग की आयुक्त डॉक्टर मनीषा अरोड़ा, रोडवेज एमडी नथमल डिडेल सहित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:दोस्त से मिलने गए युवक का हुआ अपरहण,पुलिस ने किया 5 लोगों को गिरफ्तार

Trending news