Rajasthan BJP के युवा मोर्चा में अब तक जिलाध्यक्षों की घोषणा नहीं, उम्र बन रही बाधा!

 युवा मोर्चा के नियम अनुसार 35 वर्ष से अधिक आयु के कार्यकर्ताओं को युवा मोर्चा में स्थान नहीं मिलता. तो वहीं अधिकतर संगठनात्मक जिलों से पार्टी के पास उन कार्यकर्ताओं के नाम प्रमुखता से आ रहे हैं, जिनकी उम्र 35 वर्ष से अधिक है. 

Rajasthan BJP के युवा मोर्चा में अब तक जिलाध्यक्षों की घोषणा नहीं, उम्र बन रही बाधा!
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: प्रदेश बीजेपी (State BJP) के सभी अग्रिम मोर्चों के जिला अध्यक्षों की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी तक पार्टी के हरावल दस्ते के रूप में माने जाने वाले युवा मोर्चा के जिला अध्यक्षों की घोषणा नहीं होना चर्चा का विषय बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Somya Gurjar के निलंबन को लेकर BJP ने Governor के नाम सौंपा ज्ञापन

 

बताया जा रहा है कि उम्र सबसे बड़ी बाधा बन रही है. युवा मोर्चा के नियम अनुसार 35 वर्ष से अधिक आयु के कार्यकर्ताओं को युवा मोर्चा में स्थान नहीं मिलता. तो वहीं अधिकतर संगठनात्मक जिलों से पार्टी के पास उन कार्यकर्ताओं के नाम प्रमुखता से आ रहे हैं, जिनकी उम्र 35 वर्ष से अधिक है. 

यह भी पढ़ें- Congress और Rahul Gandhi की भजन मंडली को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए - Poonia

ऐसे में प्रदेश नेतृत्व के सामने यह बड़ी चुनौती है कि 35 वर्ष से अधिक के कार्यकर्ताओं को आखिर किस प्रकार से युवा मोर्चा में समायोजित करें या फिर नियमों में शिथिलता देने की बात करें. 

क्या कहना है प्रदेश बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा का
प्रदेश बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma) ने कहा संगठनात्मक रूप से पार्टी की प्राथमिकता है कि 35 वर्ष से कम उम्र के कार्यकर्ताओं को ही स्थान मिले लेकिन यह कोई डेडलाइन नहीं है, कि 35 वर्ष से अधिक के कार्यकर्ताओं को स्थान नहीं मिल सकता हालांकि पार्टी का प्रयास यही है कि 35 वर्ष से कम उम्र के युवा कार्यकर्ताओं को ही प्राथमिकता से स्थान मिले. शर्मा ने कहा जल्द ही पार्टी के अन्य मोर्चों की तरह ही युवा मोर्चा के जिला अध्यक्षों की घोषणा भी हो जाएगी.