Jaipur News: जयपुर के 52वें कलेक्टर बने डॉ. जितेंद्र सोनी, अपने ही बैचमेट को किया रिप्लेस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418890

Jaipur News: जयपुर के 52वें कलेक्टर बने डॉ. जितेंद्र सोनी, अपने ही बैचमेट को किया रिप्लेस

Jaipur News: जयपुर कलेक्टर के पदभार ग्रहण के दौरान रोचक तस्वीर देखने को मिली, जब 2010 बैच के आईएएस प्रकाश राजपुरोहित ने साथी बैचमेट डॉक्टर जितेन्द्र सोनी को जयपुर कलेक्टर का चार्ज सौंपा.

Jaipur News

Jaipur News: जयपुर कलेक्टर के पदभार ग्रहण के दौरान रोचक तस्वीर देखने को मिली, जब 2010 बैच के आईएएस प्रकाश राजपुरोहित ने साथी बैचमेट डॉक्टर जितेन्द्र सोनी को जयपुर कलेक्टर का चार्ज सौंपा. दोनों ने इससे पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन किए और उसके बाद 2010 बैच के आईएएस डॉक्टर जितेन्द्र सोनी ने जयपुर कलेक्टर का पदभार संभाला. प्रकाश राजपुरोहित के बाद जितेन्द्र सोनी को भी जयपुर के साथ जयपुर ग्रामीण और दूदू जिला कलेक्टर का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. 

गुड गवर्नेंस के लिहाज से होगी जनसुनवाई
यानि तीन जिलों की कलेक्ट्री डॉक्टर जितेन्द्र सोनी करेंगे. इस दौरान जिला कलेक्ट्रेट के अधिकारियों और कलेक्ट्रेट कर्मचारी यूनियन ने स्वागत किया. उनका कहना है कि मैं अपने अधिकारियों और सरकारी योजनाओं से आम जनता की पीड़ा दूर कर उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास करुंगा. मैं भी ग्रामीण परिवेश से आता हूं. जनता की समस्याओं का निस्तारण सबसे पहली प्राथमिकता रहेगी. गुड गवर्नेंस के लिहाज से जनसुनवाई भी बेहतर तरीके से की जाएगी ताकि आम जनता की पीड़ा को हम लोग समझ सकें और सुनकर उनका समाधान कर सकें. 

हर क्षेत्र की हैं अलग-अलग विशेषताएं 
उन्होंने नवाचारों को लेकर सवाल पर कहा की हर क्षेत्र की अलग-अलग विषमताएं और विशेषताएं होती हैं. वहां अलग-अलग तरह से ही कार्य किया जाता है. फील्ड विजिट के दौरान और अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान यदि ऐसा लगेगा कि सरकारी योजनाओं की क्रियान्विति में कोई नवाचार करने की आवश्यकता है तो उस पर भी काम किया जाएगा.

संवेदनशीलता के साथ करना चाहिए कार्य 
उन्होंने कहा कि प्रशासन में रहने वाले व्यक्ति को संवेदनशीलता के साथ काम करना चाहिए और कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना चाहिए. उन्होने कहा की केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाना और बजट घोषणाओं को पूरा करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी. फाइल डिस्पोजल को लेकर तकनीकी रूप से बेहतर कार्य किया जाएगा ताकि आप जनता के काम जल्द से जल्द हो सके. 

ये भी पढ़ेंः Rajasthan bharatpur news: मोती डूंगरी मे उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news