BRO Salary: बीआरओ की नौकरी का है सपना, जानें सैलरी और काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1981353

BRO Salary: बीआरओ की नौकरी का है सपना, जानें सैलरी और काम

BRO Salary: उत्तराखंड के Silkyara Tunnel में फंसे लोगों को निकालने के लिए प्रयास किया जा रही है. इस अभियान में BROभी लगा हुआ है. जो रक्षा मंत्रालय के अंदर काम करता है. इसमें नौकरी  पाने के लिए उम्मीदवारों का चयनसीमा सड़क संगठन  में होता है. 

BRO Salary: बीआरओ की नौकरी का है सपना, जानें सैलरी और काम

BRO Salary: उत्तराखंड के Silkyara Tunnel में फंसे लोगों को निकालने के लिए प्रयास किया जा रही है. इस अभियान में BROभी लगा हुआ है. जो रक्षा मंत्रालय के अंदर काम करता है. इसमें नौकरी  पाने के लिए उम्मीदवारों का चयनसीमा सड़क संगठन  में होता है. सरकार BRO को सैलरी के साथ कई तरह की सुविधाएं भी देती है. 

BRO की 7वें वेतन आयोग के निर्देशों के अनुसार in hand salary तय होती है. 

सुविधाएं ?
BRO में उम्मीदवारों को  विभिन्न सुविधाएं भारत सरकार के लागू नियमों के अनुसार दिया जाता है. इसके साथ ही कई सारे लाभ और भत्ते  भी दिए जाते है. सभी उम्मीदवारों को सैलरी के साथ कई तरह के और लाभ भी मिलते हैं. जैसे-

महंगाई भत्ता
मकान किराया भत्ता
परिवहन भत्ता
अधिकृत पैमाने के अनुसार निःशुल्क राशन
वस्त्र भत्ता
निःशुल्क एकल आवास
विशेष प्रतिपूरक भत्ते/दूरस्थ इलाके के भत्ते
स्थानीय भत्ते जैसे एचआरए, टीपीटीए
राष्ट्रीय पेंशन योजना 
लीव ट्रैवल कंसेशन
बाल शिक्षा भत्ता
सामूहिक बीमा
इंज्यूरी बेनिफिट
मेडिकल फैसिलिटी
पारिवारिक आवास, आदि

इसे भी पढ़ें:  मकराना में धूमधाम से मना गुरुनानक देवजी का प्रकाश पर्व, निशान साहब का बदला चोला

 काम ? 
BRO में employed candidates से senior officers द्वारा दिए गए कई कार्यों को करना रहता है. BRO को ऑटोमोबाइल, सिस्टम और मशीनरी का नियमित रखाव करना रहता है.
Reviewing machines and efficiency of machines संबंधी समस्याओं का पता लगाने के लिए diagnostic testing करना.BRO  को ग्राहकों की समस्याओं का समाधान और समस्याओं के वास्तविक को पता लगाने का काम होता है. 
 सैलरी पैकेज
इसके साथ ही BRO को सैलरी पैकेज के साथ Career Growth, Job Security and Stability जैसी सुविधाऐं मिलती हैं. साथ समय के साथ BRO को प्रमोट एग्जाम में बैठने का मौका भी मिलता है. साथ ही  सैलरी में अच्छी सैलरी वृद्धि भी होता है. 

इसे भी पढ़ें: ओवर ब्रिज पर चढ़ते समय दाले से भरा ट्रक पलटा, 2 लोगों को मामूली चोट

Trending news