कल से दो दिन तक पूरे जयपुर में पानी की सप्लाई रहेगी बंद, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1087650

कल से दो दिन तक पूरे जयपुर में पानी की सप्लाई रहेगी बंद, जानें वजह

6 फरवरी को सुबह से पेयजल सप्लाई व्यवस्था सामान्य, सुचारू कर दी जाएगी इसलिए जयपुर के लोगों को दो दिन तक पानी का उपयोग कम करना होगा. 

फाइल फोटो.

Jaipur: राजस्थान के  जयपुर में कल से दो दिन तक पानी की सप्लाई बाधित रहेगी. आगामी ग्रीष्म ऋतु में जयपुर शहर में सुदृढ और निबार्ध पेयजल व्यवस्था बनाए रखने के लिए बीसलपुर जयपुर पेयजल परियोजना का वार्षिक रखरखाव मरम्मत कार्य किया जाएगा. कल शाम 4 बजे से 24 घंटे का शटडाउन लिया जाएगा, जिसमें बीसलपुर सिस्टम के अंतर्गत समस्त पम्पिंग स्टेशन बंद रहेगे. जयपुर शहर में बीसलपुर सिस्टम से पेयजल पूर्ण बंद रहेगा.  

शटडाउन के अवधि के दौरान ये प्रमुख कार्य किए जाएंगे
 बीसलपुर-जयपुर जल आपूर्ति प्रणाली

  • बीसलपुर इंनटेक पर बी.टी.एस सिस्टम सही करना, सुरजपुरा कैंपस में 2300 एम. एम पाईप लाईन के बटर फ्लाई वाल्व का लीकेज ठीक करना. 
  • 4 कि.मी पर 2300 एम.एम लाईन के एयर वाल्व का पाईप बदलना, 5 कि.मी पर 2300 एम.एम लाईन के 400 एम. एम 2 स्काउर वाल्व और पाईप बदलना 11 कि.मी पर स्काउर बाल्ब की लाईन बदलना. 
  • 20 कि.मी पर 2300 एम. एम के बटर फ्लाईड वाल्व का बाईपास पाईप बदलना. 73 कि.मी पर सर्ज टैंक के पाईप लाईन और वाल्व बदलना. 

बालावाला से जवाहर सर्किल पंप हाउस

  • बी टू बाईपास रेल्वे लाईन के पास एयर बाल्व की रिपेयेरिंग का कार्य, बी टू बाईपास रेलवे लाईन के पास खलासी वाल्व पाईप लाईन बदलना. 

  • सैक्टर 10 प्रताप नगर में 300 एम एम एम.एस पाईप लाईन लिकेज की मरम्मत,सेक्टर 35 प्रताप नगर अमानीशाह नाला पर एयर वाल्व लिकेज की मरम्मत,आलिफ कांटा पर एयर वाल्व के रिपेयरिंग का काम.

  • जवाहर सर्किल पंप हाउस पर 1000 एम. एम के तीन नए वाल्व लगाने का कार्य किया जाएगा.  

  • महारानी कॉलेज मिलान कार्य के लिए अशोक मार्ग पर पाईप लाईन को खलासी करने का कार्य, बालावाला पंप हाउस के सम्य एवं सी. डब्ल्यू आर के वाल्वों को चैक करने का कार्य किए जाएंगे. 

  • बीसलपुर-जयपुर के अंतर्गत जयपुर के समस्त पंप हाउसों पर विद्युत पैनल, ट्रांसफार्मरों की मेन्टीनेन्स का कार्य पृथ्वीराजनगर पेयजल परियोजना में 2300 एम. एम प्यास के पाईप लाईन में 700 एम.एम साईज का मैनहाल काटने का कार्य, पुरानी 2300 एम. एम व्यास की लाईन गे से टेपिंग का कार्य, पश्चिम फीडर से पृथ्वीराज नगर को 700 एम. एम व्यास की पाईप लाईन द्वारा जोड़ने का कार्य, खोनागोरियान हैंड वर्क्स पर नए स्वच्छ जलाशय का पूर्व निर्मित स्वच्छ जलाशय से मिलान का कार्य, खोनागोरियान हैंड वर्क्स पर नए स्वच्छ जलाशय का पूर्व निर्मित स्वच्छ जलाशय से मिलान का कार्य किया जाएगा.  

  • 6 फरवरी को सुबह से पेयजल सप्लाई व्यवस्था सामान्य, सुचारू कर दी जाएगी इसलिए जयपुर के लोगों को दो दिन तक पानी का उपयोग कम करना होगा. 

Trending news