पेपर लीक मामले में ED ने किया गोविंद डोटासरा के दोनों बेटों को तलब, PCC ने कहा- कलाम कोचिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1940998

पेपर लीक मामले में ED ने किया गोविंद डोटासरा के दोनों बेटों को तलब, PCC ने कहा- कलाम कोचिंग

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की गर्मी के बीच एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी ED ने और बढ़ा रखी है. गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर ED के छापे के बाद अब डोटासरा के दोनों बेटों को ED ने पूछताछ के लिए तलब किया है.

पेपर लीक मामले में ED ने किया गोविंद डोटासरा के दोनों बेटों को तलब, PCC ने कहा- कलाम कोचिंग

ED notice to Dotasara's Son: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की गर्मी के बीच एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी ED ने और बढ़ा रखी है. गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर ED के छापे के बाद अब डोटासरा के दोनों बेटों को ED ने पूछताछ के लिए तलब किया है. दरअसल पिछले दिनों प्रदेश में एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने कई अलग-अलग ठिकाना पर छापे मारे थे, जिनमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का सरकारी और निजी आवास भी शामिल था. इस दौरान 8-9 घंटे ED के अधिकारियों ने छानबीन की थी, इसके बाद अब गोविंद सिंह डोटासरा के बेटे अभिलाष डोटासरा को 7 नवंबर और अविनाश डोटासरा को 8 नवंबर को दिल्ली में पूछताछ के लिए तलब किया गया है.

कलाम कोचिंग से कोई संबंध नहीं

इसी बीच गोविंद सिंह डोटासरा का बयान भी सामने आया है. ED के समन पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हमने कोई गड़बड़ नहीं की है और ना ही पेपर लीक से हमारा कोई संबंध है. साथ ही डोटासरा ने कहा कि कलाम कोचिंग से भी हमारा किसी तरह के का कोई संबंध नहीं है. इसके बावजूद भी जो भी जानकारी और जो भी जांच ED को करनी है उसके लिए हम पूरा सहयोग करेंगे. साथ ही डोटासरा ने यह भी कहा कि अगर राज्य या केंद्र सरकार की कोई भी एजेंसी कोई जांच करती है तो हम उसका पूरा समर्थन करेंगे और सहयोग देंगे. डोटासरा ने कहा कि हम अपना चुनाव भी लड़ेंगे और कांग्रेस के फिर से सरकार भी बनाएंगे.

ईडी ने नोटिस में दोनों को दिल्ली ईडी मुख्यालय अलग-अलग दिन बुलाया हैं. 9 तारीख को दोनों को एक साथ बिठा कर भी पूछताछ की जा सकती हैं.  जानकारी सूत्रों की माने तो ईडी जल्द ही राजस्थान कांग्रेस के दो बड़े नेताओं को भी पूछताछ के लिए ईडी मुख्यालय बुला सकती हैं. ईडी के पास इन राजनेताओं और उनके पुत्रों को बुलाने के पीछे बड़ा ग्राउंड हैं. डोटासरा के दोनों पुत्रों के खिलाफ हालही में कुछ सामाजिक संगठनों और आरपीएससी से जुड़े हुए कुछ लोगों ने ईडी को इनपुट दिया था इसी इनपुट के आधार पर ईडी ने जांच की हैं. जांच के दौरान राजस्थान में हालही में ने आरपीएस और आरएएस अधिकारियों की नियुक्ति पर भी सवाल खड़ा हुआ हैं. 

पेपर लीक मामले को लेकर कार्रवाई

राजस्थान में हुए पेपर लीक मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने गुरुवार को ही राजस्थान में 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी. ईडी की टीम ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर भी रेड की. छापे के बाद डोटासरा ने कहा कि ईडी ने मेरे पूरे घर की तलाशी ली है, लेकिन मुझसे कोई पूछताछ नहीं की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ED ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) केस में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसके बाद वैभव गहलोत दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय गये थे. वहीं, दौसा जिले के महवा से कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश हुड़ला के भी ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी कर के कुछ पैसा जब्त किया था.

विधानसभा चुनाव के वक्त इस छापेमारी ने सियासी बवाल खड़ा कर दिया और भाजपा-कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर हमलावर हो गए. ईडी की कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस जयपुर में बड़ा प्रदर्शन हुआ. इसके साथ ही सीकर शहर को बंद रखने की घोषणा की गई थी. ​​​​​​​

यह भी पढे़ं- 

विधानसभा चुनाव: शाहपुरा से बड़ी खबर, सूची आने से पहले कांग्रेस में विरोध की आहट

Rajasthan BJP third list: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, जल्द आनें वाली है तीसरी लिस्ट

Trending news