शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का भाजपा पर हमला, कहा- जिस गाय की पूजा करते उसी को मारते हैं लठ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1430052

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का भाजपा पर हमला, कहा- जिस गाय की पूजा करते उसी को मारते हैं लठ

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले सत्ताधारी दल कांग्रेस और विपक्ष पर हमलावर है. गहलोत कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री बी डी कल्ला ने एक बार फिर बीजेपी और केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है. कल्ला ने बताया कि बीजेपी के नेता जिस गाय की पूजा करते हैं उसी पर लठ बरसाते हैं. 

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का भाजपा पर हमला, कहा- जिस गाय की पूजा करते उसी को मारते हैं लठ

Jaipur : राजधानी जयपुर में आज संवैधानिक संस्थाएं और लोकतंत्र विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारंभ हुआ. संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने केंद्र सरकार और बीजेपी नेताओं पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि स्व. मरूधर मृदुल हमेशा गरीबों के लिए काम करते थे. अन्याय के खिलाफ हमेशा आवाज उठाते थे.लेकिन आज केंद्र सरकार द्वारा राज्यों के साथ अन्याय किया जा रहा है. योजना आयोग की जगह नीति आयोग बनाया गया जो अनीति के अलावा कोई काम नहीं करता. राजस्थान के साथ कितना बड़ा अन्याय किया जा रहा है. अगर आज मृदुल जी होते तो इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते.

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने  राजस्थान साहित्य अकादमी उदयपुर और राजस्थान हिंदी ग्रंथ अकादमी जयपुर के संयुक्त तत्वाधान में स्वर्गीय मरुधर मृदुल की स्मृति आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि "आज लोकतांत्रिक संस्थाओं पर खतरा बढ़ रहा है. आज एक ही व्यक्ति खुद को स्वयंभू समझ रहे हैं. लोगों ने तो गणेश जी तक को दूध पिला दिया है. हमने हमेशा से ही अंधविश्वास को छोड़ने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: देव दिवाली और चन्द्रग्रहण कल, जानें कितने बजे से शुरू होगा ग्रहणकाल

लंपी बीमारी की रोकथाम के लिए सीएम गहलोत ने अच्छा काम किया

हमारे देश के लोगों को आज धर्मांध कर रखा है. धर्मांधता के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है, लेकिन इनको हिन्दू की परिभाषा तक नहीं आती है.बीजेपी वाले कभी तो गाय की पूंछ पकड़ लेते हैं, लेकिन जब गाय आती है तो उसको लठ मारकर भगाते हैं. लंपी बीमारी की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कितना अच्छा काम किया, लेकिन इनकी पूर्व मुख्यमंत्री और विद्यायक ने तो एक रुपया तक नहीं दिया.

देश बचाने के लिए युवाओं को आगे आने की जरूरत- कल्ला

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि राजस्थान को जो ग्रांट मिलती थी उसमें 20 से 25 फीसदी की कमी कर दी गई है. हर चीज में सेस लगाते हैं जो पैसा केंद्र के पास जा रही है. केंद्र सरकार द्वरा राज्य के हिस्से की राशि को खाया जा रहा है. किसी भी व्यक्ति को जॉइंट सेकेट्री बनाया जा रहा है. ऐसे में दुर्दशा होगी या दशा सुधरेगी आप समझ सकते हैं. हमारा लोकतंत्र खबरे में है, संवैधानिक संस्था खतरे में है, युवा पीढ़ी को आगे आकर इसको बचाना होगा.

Trending news