Sikar में 16 सितम्बर को होगी विशाल आमसभा, मार्क्सवादी पार्टी करेगी प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan985039

Sikar में 16 सितम्बर को होगी विशाल आमसभा, मार्क्सवादी पार्टी करेगी प्रदर्शन

केंद्र एवं राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने अपना मोर्चा खोल दिया है.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Sikar: राजस्थान के सीकर में केंद्र एवं राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India Marxist) ने अपना मोर्चा खोल दिया है. पिछले कई महीनो से पार्टी के द्वारा आंदोलन की शुरुआत करते हुए केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में जिले में जनजागरण अभियान (Public Awareness Campaign) चलाया जा रहा है. आंदोलन के अंतर्गत अब 16 सितम्बर को पार्टी के द्वारा दोनों सरकारों की नीतियों के विरोध में एक विशाल आमसभा (public meeting) का आयोजन किया जाएगा. जिसमें अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने हेतु पार्टी द्वारा पूरे जिले में जनसम्पर्क किया जा रहा है. पार्टी पदाधिकारियों ने आज सीकर के ढाका भवन (Dhaka Bhawan) में प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों (Central and State Government Policies) के विरोध में 16 सितम्बर को विशाल आमसभा का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़े- Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जगह झमाझम बारिश, जानिए कहां होगी बरसात

पार्टी के राज्य सचिव ने क्या कहा
पार्टी के राज्य सचिव कॉमरेड अमराराम (Amra Ram) ने कहा कि पूर्व में केंद्र की यूपीए (UPA) सरकार ने देश की सार्वजनिक सम्पदाओं को खुदरा में बेचने का कार्य किया. उसके बाद सत्ता में एनडीए (NDA) की जनविरोधी सरकार आई. जिसने जनता के टैक्स के पैसों से बने हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन आदि को थोक रूप में बेचने का कार्य किया है. एनडीए सरकार तो खेती, रोटी और किसानो को भी निजी कंपनियों (Private Companies) के हाथों में सौंपने को लगी हुई है. अमराराम ने बताया कि गत वर्ष केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा पारित तीनों कृषि कानूनों (Agricultural laws) के विरोध में पिछले करीब साढ़े नौ महीने से देश के किसान दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर बैठे हैं, लेकिन फिर भी केंद्र सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है.

यह भी पढ़े- मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना बनी वरदान, लोग जता रहे CM Gehlot का आभार

जले पर नमक छिड़कने का कार्य कर रही है राजस्थान सरकार 
अमराराम ने कहा कि आम आदमी केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों से तो परेशान है ही और अब राज्य सरकार (State Government) भी इस पर जले पर नमक छिड़कने का कार्य करने में लगी हुई है. जिसने ग्रामीण क्षेत्रों के मनरेगा मजदूरों (MGNREGA workers) की दैनिक आय में 1 रुपये की वृद्धि कर उनके साथ मजाक किया है. अमराराम ने आगे कहा कि आज पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के भाव और बिजली की दरें सबसे अधिक राजस्थान में है. जबकि मौजूदा सरकार ने सत्ता में आने से पहले जनता से वादा किया था कि वह किसी भी चीज़ की दर नहीं बढ़ाएगी. लेकिन अब राज्य सरकार भी आमजनता की मूलभूत सुविधाओं की दरों में लगातार वृद्धि कर रही है और बड़े-बड़े कारखानों के मालिकों की बिजली कीमतों में  2 रुपये प्रति यूनिट कम कर रही हैं.

यह भी पढ़े- Alwar में किशोर का शव मिलने से सनसनी, लोगों ने सड़क पर लगाया जाम

अमराराम ने कहा कि राज्य में सिंगल फेस बिजली कनेक्शन के करीब डेढ़ करोड़ उपभोक्ता है. जिनके यहां 800 रुपये का मीटर लगता है. जिसे राज्य सरकार अब रद्दी में बेच रही है और उसकी जगह 8 हजार रुपये वाले मीटर को एक निजी कंपनी से खरीद रही है. जबकि गत भाजपा सरकार (BJP Government) ने इसी निजी कंपनी से 8 हजार रुपये वाले मीटर ख़रीदे थे तो कांग्रेस पार्टी ने उनपर भ्रष्टाचार (Corruption) का आरोप लगाया था. और अब खुद ही वही 8 हजार रुपये वाले बिजली मीटर की खरीद कर रही है. अमराराम ने कहा कि बिजली बोर्ड का विघटन होने के बाद सरकार ने ढाई रुपये से तीन रुपये प्रति यूनिट वाले बिजली के थर्मल प्लांट तो बंद कर दिए हैं और 20 साल से बड़ी कंपनियों से 18 से 20 रुपये प्रति यूनिट में बिजली की खरीद कर रही है.

यह भी पढ़े- Chomu में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की दर्दनाक मौत और 2 घायल

16 सितम्बर को कृषि उपज मंडी में आयोजित होगी विशाल आमसभा 
अमराराम ने कहा कि मार्क्सवादी केंद्र एवं राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों का पुरजोर विरोध 1991 से करते हुए आ रही है और वर्तमान में भी इन जनविरोधी नीतियों के विरोध में पार्टी ने अभियान चला रखा है, जिसके अंतर्गत पार्टी के द्वारा 16 सितम्बर को कृषि उपज मंडी में दोनों सरकारों की जन नीतियों के विरोध में विशाल आमसभा (Public Meeting) करते हुए प्रदर्शन किया जाएगा और सभा के पश्चात ज्ञापन दिया जाएगा.
Report- Ashok Singh

Trending news