बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320156

बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी से लंबे समय से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दिया है.

बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा

जयपुर/ दिल्ली: कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी से लंबे समय से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दिया है. गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है. गुलाम नबी आजाद पार्टी में कई महीनों से उपेक्षा का शिकार चल रहे थे. आजाद ने कई बार संगठनों में बड़े फेरबदल करने की मांग उठाई थी, लेकिन उनकी मांगों पर पार्टी की ओर से कोई विचार नहीं किया गया. जिसके बाद आजाद ने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है.  

गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने राहुल गांधी के ऑर्डिनेंस फांड़ने को लेकर भी नाराजगी जताई है. आजाद ने अपने इस्तीफे में बताया कि पार्टी और संगठन के भीतर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. मेरे द्वारा और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की ओर से संगठनों में बदलाव की मांग की गई, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया. गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के नाराज नेताओं के जी-23 गुट में शामिल थे. जी-23 गुट कांग्रेस में लगातार कई बदलाव की मांग करता रहा है. 

यह भी पढ़ें: बारां में काली सिंध नदी में आए उफान ने कई गांवों में मचाई तबाही, खान मंत्री लेंगे जायजा

जम्मू-कश्मीर में प्रदेश अध्यक्ष का पद भी ठुकराया

गुलाम नबी आजाद की नाराजगी तब सामने आई थी, जब उन्होंने अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के कुछ घंटों बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद हाल ही में जम्मू कश्मीर का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया गया था, लेकिन आजाद ने इस पद को भी ठुकरा दिया था. बता दें कि आजाद से पहले  कपिल सिब्बल ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि हाल में गुलाम नबी आजाद राज्यसभा से रिटायर्ट हुए हैं. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news